बनारस में कोरोना का आंकड़ा 2600 के पार, गुरुवार को मिले 172 पॉजिटिव मरीज, 2 की मौत

बनारस में कोरोना का आंकड़ा 2600 के पार, गुरुवार को मिले 172 पॉजिटिव मरीज, 2 की मौत

वाराणसी(रणभेरी): जिले में कोरोना वायरस खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। संक्रमण की कुल संख्या 2600 को पार कर गयी है। बनारस में गुरूवार को पूर्वाहन तक बीएचयू लैब से प्राप्त रिपोर्ट में से 172 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। थोक में मिले 172 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। 

जनपद में एक दिन की कमी के बाद गुरुवार को फिर अचानक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गयी। प्रात: 11 बजे तक 108का आंकड़ा शाम 6 बजे जारी बुलेटेन में बढ़कर 172 पहुंच गया। दो मरीजों की सुबह तक ही मौत हो चुकी थी। 172 पॉजिटिव मरीजों को मिलाकर वाराणसी में 2622 कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक मिल चुके हैं।

जबकि 51 लोगों के जीवन को इस महामारी ने निगल लिया है। गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 33 मरीजों को स्वस्थ घोषित किया गया। अब तक 1074 मरीजों ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर लिया है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार वाराणसी में भी जिलाधिकारी ने भी नया आदेश जारी कर दिया जिसके अनुसार अब सोमवार को दुकानें व निजी कार्यालय खुलेंगे। अब यह अंदेशा प्रबल हो गया है कि भीड़ सड़कों पर और बढ़ेगी, जिसे काबू न किया गया तो कोरोना संक्रमण को रोकना मुश्किल हो जायेगा।

महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना से संक्रमित लोगों को अस्पताल में भर्ती करने में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही अभी भी स्पष्ट देखी जा रही है। मरीज पॉजिटिव होने के बाद भी कई दिनों तक अपने घरों पर रह रहे हैं जिससे यह पूरी संभावना है कि उनके संपर्क में आने वाले अन्य लोग भी संक्रमित हुए हैं। इस पर यदि शीघ्र ध्यान नहीं दिया गया तो यह महामारी भयावह रूप ले लेगी।