9 साल बेमिसाल, भारत हुआ खुशहाल: योगी आदित्यनाथ

9 साल बेमिसाल, भारत हुआ खुशहाल: योगी आदित्यनाथ
9 साल बेमिसाल, भारत हुआ खुशहाल: योगी आदित्यनाथ

(वाराणसी 26 जून) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी के 30 मई से 30 जून तक चल रहे महा-सम्पर्क अभियान के तहत वाराणसी लोकसभा की जगतपुर इंटर कालेज में आयोजित जनसभा को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया।

          मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर हर महादेव के उद्घोष के साथ जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम प्रधानमंत्री मोदी जी के 9 वर्ष के यशस्वी कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर आयोजित आज की जनसभा में हम सब एकत्रित हुए हैं। उन्होंने कहा कि 9 साल बेमिसाल और भारत हुआ खुशहाल। सचमुच ये 9 वर्ष स्वतंत्र भारत के इतिहास में उपलब्धियों से भरा पड़ा है। ये उपलब्धियां हमें हर दिन प्रसंगों के माध्यम से, प्रकरणों के माध्यम से, हम सबको देखने को मिलता है। आपने देखा होगा, जब अमेरिकी सीनेट को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी संबोधित कर रहे थे। अमेरिका दुनिया की महाशक्ति के रूप में जाना जाता है। वहां पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र  मोदी के स्वागत के लिए अमेरिकी सीनेट उतावली दिखाई दे रही थी। अमेरिका के अंदर जो उत्साह था। दुनिया का कोई ऐसा शख्स नही होगा आर्थिक जगत का भी जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए उतावला न दिखाई दिया हो। मिस्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया और आज विश्व के सभी देश मोदी जी को सम्मान देने के लिए लालायित हैं। ये नए भारत की नई पहचान है। जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में 9 वर्षों के अंदर भारत ने अर्जित किया है। वैश्विक मंच पर भारत को मिल रहा ये सम्मान, सामान्य सम्मान नही है। ये भारत की 140 करोड़ लोगों को मिल रहा सम्मान है और भारत 140 करोड़ लोगों का सिर गौरव के साथ दुनिया के मंच पर उठाने का अवसर देता है।

         मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपदा को अवसर में बदलने की क्षमता सिर्फ मोदी जी में ही है। मोदी जी के नेतृत्व में आतंक वाद, नक्सलवाद,उग्रवाद पर नकेल कसी गयी। आज दुश्मन हमारी सीमाओं की तरफ नजर उठाने की हिम्मत भी नहीं कर पा रहा।

         विगत 9 वर्ष की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के कार्यक्रम भी युद्धस्तर पर चल रहे है। सीएम योगी ने कहा कि देश में हाइवे, रेलवे, एक्सप्रेस-वे, वाटर-वे, एयरपोर्ट आदि ये सभी सुविधाएं दी जा रही है। आज देश के अंदर इस क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन हुआ है। कल्पना करिये जब 1947 से 2014 तक देश के अंदर मात्र 74 एयरपोर्ट बने थे। 2014 से 2023 तक अब 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में 1947 से लेकर 2017 तक मात्र 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे। अब 2017 से 2023 तक उत्तर प्रदेश में 59 मेडिकल कॉलेज बन चुके है और जल्द ही हम वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज बनाने की ओर बढ़ रहे हैं। 1947 से लेकर के 2014 तक मात्र 6 एम्स बने थे और 2014 से लेकर 2023 तक 22 एम्स का निर्माण देश के अंदर हो चुका है। हर क्षेत्र में देश ने प्रगति की है, एक नई उड़ान भरी है।

       मुख्यमंत्री योगी ने काशी में हुए विकास की चर्चा करते हुए कहा कि वाराणसी में  वायु और सड़क मार्ग से कनेक्टीविटी बढ़ी है। पहले काशी में जाम की समस्या के लोग काशी में आने से कतराते थे। आज काशी में साफ सुथरी,चौड़ी सड़कें बनी है। वाराणसी से प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर मार्ग फोर लेन एवं सिक्स लेन कनेक्टिविटी के साथ जुड़ चुके हैं । देश का पहला इनलेंड वाटरवे हल्दिया और वाराणसी के बीच शुरू हो चुका है। कहा कि वाराणसी के कैंसर हास्पिटल में तीन वर्षों में 72 हजार लोगों का इलाज हुआ। आज भारत ने दुनियां को इन्फ्रास्ट्रक्चर, सुरक्षा और लोककल्याण का माडल दिया है। कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने सबका साथ , सबका विकास का नारा दिया और इसे चरितार्थ किया। आज भारत की प्रतिव्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। हर तबके को शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

        मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक भारत ही है, जो कोरोना कालखंड में लगातार सवा तीन वर्ष से अपने 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन की सुविधा का लाभ दे रहा है। दूसरी तरफ पाकिस्तान है, जिसकी दरिद्रता पर दुनिया आज हंसती है। वहां आज एक जून रोटी के लिए किस प्रकार से छीना झपटी हो रही है। ये भी दृश्य आपके सामने है।  उन्होंने कहा कि जिस ब्रिटेन ने भारत पर 200 वर्षों तक शासन किया। उसे पछाड़कर, भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। वहीं दूसरी जी-20 देशों की अध्यक्षता भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत कर रहा है।

      मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गरीब कल्याण कार्यक्रम के साथ, भारत ने जो एक नया रिकॉर्ड बनाया है। दुनिया के अंदर जो कहीं नही हुआ, वो भारत ने गरीब कल्याण के क्षेत्र में करके दिखाया है। कोरोना जैसी महामारी के दौरान दुनिया असमंजस की स्थिति में थी। मोदी जी नई- नई योजनाओं को बना रहे थे। कहीं वैक्सीन का निर्माण तो कहीं पर नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को बनाने पर काम चल रहा था। वहीं गरीब कल्याण के कई योजनाओं का चलाना। मजदूरों को भरण-पोषण भत्ता देना। गरीबों को राशन की सुविधा का लाभ देना। उज्जवला योजना के लाभार्थियों को उस कालखंड में फ्री में रसोई गैस के सिलेंडर उपलब्ध कराना, जनधन खाताधारक हर माता के खाते में सीधे पैसा डालना। एक भारत ही है, जो कोरोना कालखंड में लगातार सवा तीन वर्ष से अपने 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन की सुविधा का लाभ दे रहा है।

       विपक्ष पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जेपी और लोहिया के नाम को भुनाने वाले आज कांग्रेस  के साथ मिलकर पीएम मोदी के खिलाफ षड्यंत्र रचने का कार्य कर रहे हैं। लेकिन जनता सब जानती है और 2024 में इसका जवाब देगी।

        उन्होने कहा कि आज 3.50 करोड़ लोगों को मात्र 9 वर्ष में गरीबों को सिर ढकने के लिए छत मिली है। वहीं उत्तर प्रदेश में 54 लाख गरीबों को आवास मिला है। देश में 12 करोड़ लोगों को फ्री में शौचालय और उत्तर प्रदेश में 2.61 करोड़ लोगों को शौचालय का लाभ मिला है। हर गरीब को स्वास्थ्य बीमा का लाभ, किसानों को किसान सम्मान निधि, फ्री वैक्सीन सिर्फ भारत ने ही दी है। भारत के 9 साल बेमिसाल है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि भारत खुशहाल है और एक भारत और श्रेष्ठ भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी के मिशन के साथ हम सबको जुड़ करके भारत को 2027 तक दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था को बनाने के रूप में स्थापित करना है, तो 2024 में एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को लाना ही होगा। यह देश के हर नागरिक का संकल्प होना चाहिए।

          केंद्रीय मंत्री एस पी सिंह बघेल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल बेमिसाल रहे हैं। कहा कि ये बेमिसाल इसलिए कि कोई सरकार अपनी कापी जचवाने के लिए जनता के पास आयी है। कहा कि लुटियन जोन दिल्ली में रहते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी ने 9साल काजल की कोठरी में बिताए और इन 9 वर्षो में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा और बेदाग रहे ।कहा कि हमारे प्रधानमंत्री पाने और खोने की चिंता नहीं करते सिर्फ  देश की चिंता करते हैं।2024 के लिए हो रहे विपक्षी दलों के गठबंधनधन पर तंज कसते हुए कहा कि ये गठबंधन सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए बन रहा है। कहा कि आप सभी ऐसे गठबंधन से सावधान रहें। केंद्रीय मंत्री ने योगी कार्यकाल को कानून व्यवस्था का स्वर्णिम काल कहा। उन्होंने प्रयागराज में हुए उमेशपाल हत्याकांड में शामिल अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने को लिए योगी को धन्यवाद दिया।

 

   कार्यक्रम के पूर्व में मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रदान किया चेक एवं  प्रमाण पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम सम्मान नीधि योजना के तहत सुरेंद्र कुमार राजभर को 80हजार का चेक प्रदान किया।

पीएम आवास योजना के तहत राधा मोर्या एवं अरविंद गुप्ता को आवास की चाबी भेंट की।

    पीएम रोजगार योजना के तहत सुशील कुमार को चेक प्रदान किया।

      आयुष्मान कार्ड योजना के तहत रमापति देवी एवं कुसुम चक्रवर्ती को चेक प्रदान किया।

   पीएम ग्रामीण आवास योजना के तहत चंदा देवी एवं तारा देवी को चाबी प्रदान की।

     मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत सुश्री रोशनी एवं सोनम को लेपटाप प्रदान किए।

         जनसभा की अध्यक्षता एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने अंगवस्त्रम व मोमेंटो  प्रदान कर किया।

       धन्यवाद ज्ञापन महापौर अशोक तिवारी ने किया।

 

इन्होंने भी विचार किए व्यक्त

जनसभा में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार द्वय रविन्द्र जायसवाल एवं डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, सौरभ श्रीवास्तव, सुरेंद्र नारायण सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा एवं महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने भी विचार व्यक्त किए।

 जनसभा में इनकी रही उपस्थिति

  जनसभा में क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र दयालुविधायक गण डॉ नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, डॉ अवधेश सिंह, सुनील पटेल, टी. राम महापौर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मोर्या, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, प्रदेश कोषाध्यक्ष मनीष कपूर, मीना चौबे, पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंहपूर्व एमएलसी केदारनाथ सिंह, चेतनारायण सिंह, ज्योत्सना श्रीवास्तव, डॉ वीणा पाण्डेय, राकेश शर्मा, राजेश राजभर, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, नवीन कपूर, अशोक पटेल, जगदीश त्रिपाठी, संजय सोनकर, प्रवीण सिंह गौतम, सुरेश सिंह, सुरेंद्र पटेल, आत्मा विश्वेश्वर, आलोक श्रीवास्तव, शिवानंद राय, शैलेन्द्र  मिश्रा, श्रीनिकेतन मिश्रा, जेपी सिंह कुसुम पटेल, विनिता सिंह सहित वाराणसी जिले एवं महानगर के मंडल अध्यक्ष, नगर निगम पार्षद आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।