जी20 की खूबसूरती का बदसूरत चेहरा

जी20 की खूबसूरती का बदसूरत चेहरा

विदेशी मेहमानों को मूर्ख बनाने की कवायदें हो रही फेल, दिखावे के कामों में भी जमकर हुआ भ्रष्टाचार...

चन्द दिनों में ही टूट कर चूर होने लगे नालियों पर लगे पत्थर

शहर में हर तरफ बिगड़ने लगी है तस्वीर...

 

वाराणसी (रणभेरी संवाददाता) धर्म नगरी काशी में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन को लेकर हर बैठक से पहले शहर को सजाने-संवारने की कवायद की जा रही है। दो बैठक समाप्त होने के बाबजूद हर बार अफसरों का फरमान हवा हवाई ही साबित हो रहा है। मंडलायुक्त और जिलाधिकारी से लेकर नगर आयुक्त तक ने शहर के साज सज्जा को मेंटेन रखने का फरमान दिया था, लेकिन हालत ठीक उलट है। साज-सज्जा का मेंटेनेंस न होने से अब शहर बदसूरत लगने लगा है। मानसून की बारिश के बाद तो हालत और बत्तर है।

बारिश ने खोल दिया कास्मेटिक मेकअप का पोल

विदेशी मेहमानों को दिव्य और भव्य काशी दिखाने के लिए पूरे शहर का कास्मेटिक मेकअप किया गया, सड़कों लेकर गलियों तक को चमकाने की कवायद की गई मगर दिखावे के लिए किए गए कार्यों के भ्रष्टाचार की देन रही की राजघाट-भदऊ मार्ग के नालियों पर लगे पत्थर टूटने लगे है। जिसकी वजह से बारिश के बाद दुर्घटना की संभावनाएं प्रबल हो गई है। 

योजनाओं की पड़ताल करने आ रहे अफसर

बनारस में केंद्र सरकार के सहयोग से चलाई जा रही विकास परियोजनाओं की अफसर समीक्षा करेंगे। 06 से 08 जुलाई तक शासनादेश पर आईएएस रैंक के अफसर विभिन्न जनपदों में जाकर विकास परियोजनाओं की हकीकत जानेंगे। डॉ. राजेंद्र पेंसिया (विशेष सचिव, नगर विकास) बनारस के विकास परियोजनाओं की हकीकत से रूबरू होंगे।