वाराणसी: दवा व्यवसायी के बाद अब गुड़ व्यवसायी से बढ़ा खतरा, फैल सकता है कोरोना का जाल

वाराणसी: दवा व्यवसायी के बाद अब गुड़ व्यवसायी से बढ़ा खतरा, फैल सकता है कोरोना का जाल

विश्वेश्वरगंज के गुड़ व्यवसायी के पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप, दुकान खोलकर करता रहा बिक्री

वाराणसी(रणभेरी): लॉकडाउन-4 के बाद पूरे देश में दुकाने खोली जा रही हैं और लोगों का आवागमन भी सुलभ हुआ है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण भी बढ़ा है और नए मरीजों की लिस्ट लम्बी होती जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को विशेश्वरगंज के एक गुड़ व्यवसायी के कोरोना पाजीटिव आने से हड़कंप मच गया। यह व्यक्ति तीन दिनों तक अपनी दुकान पर रोज जाकर बैठा था और उसकी दूकान पर रोजाना 100 ग्राहक आते हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अब इस पाजीटिव मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर लोगों की सैम्पलिंग की तैयारी कर रहा है। 

संक्रमित व्यापारी के परिजनों के अनुसार व्यापारी एक मई से लेकर 5 मई तक अपनी दुकान पर रोजाना बैठा था। 11 मई को वह बीमार हुआ तो उसे पियरी पर एक डॉक्टर को 12 मई को दिखाया गया, जिसके बाद उसकी ब्लड रिपोर्ट में टायफाइड की पुष्टि हुई। इसके बाद भी उसकी तबियत नहीं सम्भली। उसके बाद डॉक्टर ने एहतियातन कोरोना की जांच करवाने को कहा। कोरोना टेस्ट में उसे पाजीटिव पाया गया है, जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों और उक्त डॉक्टर को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया है, जल्द ही सबका सैम्पल लिया जाएगा। सप्तसागर दवा मंडी के दवा व्यवसायी के बाद अब गुड़ व्यापारी के कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के माथे पर बल पड़ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग कांटेक्ट ट्रेसिंग को चेक कर रहा है।