फाइनल में पहुंचीं बनारस की श्वेता दास

फाइनल में पहुंचीं बनारस की श्वेता दास
फाइनल में पहुंचीं बनारस की श्वेता दास

वाराणसी(रणभेरी)। कहते हैं हौंसला और जज्बा हो तो बड़ी से बड़ी कठिनाइयों के इंसान पीछे करके आगे बढ़ सकता है। ऐसी ही कहानी है उत्तर प्रदेश की बनारस  की रहने वाली श्वेता दास की। बता दें कि श्वेता दास ने मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड कम्पीटीशन के अंतिम यानि फाइनल राउंड के लिए चुनी गई हैं। दुनिया भर की प्रतिभागी महिलाओं को पछाड़ कर श्वेता दास ने मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड के फाइनल में पहुंच गई है। श्वेता की इस सफलता से न केवल शहर बल्कि देश भी गौरवान्वित हुआ। इस प्रतियोगिता में भारत, सिंगापुर, यूएई, जर्मनी जैसे विभिन्न देशों से विवाहित महिलाओं ने हिस्सा लिया। मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड की प्रतियोगिता को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करता है। इससे पहले भी श्वेता  कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी है। श्वेता अपने मॉडलिंग के शौक के लिए नियमित ग्रूमिंग सेशन करने के साथ फिटनेस पर भी विशेष ध्यान दिया है।

कौन है श्वेता दास 

श्वेता दास बनारस की रहने वाली हैं। डॉ. ईपीके दास और एस दास के घर जन्मी। श्वेता ने बातचीत में बताया कि, उन्होने बनारस में ही 12वीं तक शिक्षा ली। स्कूल के पश्चात बीटेक किया और आयरलैंड से मास्टर्स किया। पढाई के साथ ग्लैमर की दुनिया भी उनकी रूची हमेशा से रही हैं। इस वर्ष मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड मे वह फायनलिस्ट है। श्वेता दास मिट्टी फाउंडेशन के नाम से एक संस्था भी चालती हैं, जो वृद्धों और बच्चों के लिये काम करती हैं। समाज सेवा मे उनका रुझान हमेशा से रहा हैं। वह मुंबई मे फॉर यूयर एंटरटेनमेंट नाम से एक फिल्म प्रोडक्शन हाऊस भी चलाती हैं,जो फिल्मे बनाने का काम करते हैं। मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड मे उनके जीतने की पूरी उम्मीद है। बनारस से वर्ल्डवाइड के फायनलिस्ट तक का सफर बहुत रोचक रहा।

ये भी जानिए

मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड प्रतियोगिता विश्व के सभी देशों के लिए होती है। इसमें किसी भी देश की महिला मानदंडों के अनुसार प्रतिभाग कर सकती है। इसका आयोजन ज्यादातर न्यूयॉर्क में होता है।