शरद पवार को 2011 में थप्पड़ मारने वाला शख्त गिरफ्तार, देता रहा पुलिस को चकमा

शरद पवार को 2011 में थप्पड़ मारने वाला शख्त गिरफ्तार,  देता रहा पुलिस को चकमा

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार को 2011 में सार्वजनिक कार्यक्रम में थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति को फिर से गिरफ्तार किया गया है. वह मामले की सुनवाई के दौरान लापता हो गया था. अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि सिंह को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां उसे 25 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. अरविंदर सिंह उर्फ हरविंदर सिंह (36) को पहली बार 2011 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वह सुनवाई के दौरान गायब हो गया था. 29 मार्च 2014 को पटियाला हाउस अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था.

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के स्वरूप नगर के निवासी सिंह को सोमवार को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि पवार उस समय कांग्रेस नीत संप्रग सरकार में कृषि मंत्री थे और सिंह ने 24 नवंबर 2011 को नई दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन हॉल में उन्हें थप्पड़ मारा था. पुलिस की टीम कई बार सिंह के पैतृक गांव भी गई, लेकिन वह कहीं अज्ञात स्थान पर रहने लगा था.

पुलिस ने बताया कि उसके बारे में जानकारी मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा कि शरद पवार के साथ मारपीट करने को लेकर सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया था. सिंह को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन वह सुनवाई के दौरान गायब हो गया.

सिंह हमले के एक अन्य मामले में भी शामिल है और उसमें भी उसे भगोड़ा घोषित किया गया है. उस पर 2012 में जंतर-मंतर पर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी पर हमला करने का भी आरोप है.