एमएस धोनी की BCCI के सालाना करार से छुट्टी, करियर हुआ समाप्त? जानें खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

एमएस धोनी की BCCI के सालाना करार से छुट्टी, करियर हुआ समाप्त? जानें खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

मुंबई: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए सालाना करार का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई द्वारा अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 की अवधि के लिए घोषित इस करार में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को जगह नहीं मिली है।  इससे इस महान खिलाड़ी के इंटरनेशनल करियर के पटाक्षेप की अटकलें और तेज हो गई हैं। धोनी भारत के लिए आखिरी बार जुलाई 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे। बीसीसीआई द्वारा घोषित इस सालाना करार लिस्ट में चार ग्रेड में कुल 27 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

टॉप ग्रेड में केवल तीन खिलाड़ी

बीसीसीआई द्वारा 2019-20 के लिए घोषित सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में A+ कैटिगरी में तीन खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है। 

ग्रेड ए में मिली इन 11 खिलाड़ियों को जगह
वहीं ग्रेड ए में 11 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, और ऋषभ पंत शामिल हैं।

वहीं ग्रेड बी में रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल समेत कुल पांच खिलाड़ी शामिल हैं।

ग्रेड सी में केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडेय, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और वॉशिंगटन सुंदर समेत कुल आठ खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

ग्रेड ए प्लस में शामिल खिलाड़ियों को 7 करोड़, ग्रे ए के खिलाड़ियों को 5 करोड़, ग्रेड बी के खिलाड़ियों को 3 और ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये मिलते हैं।