महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों को बीजेपी की ओर से ऑफर किये जा रहे हैं 25-25 करोड़ रुपये!

महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों को बीजेपी की ओर से ऑफर किये जा रहे हैं 25-25 करोड़ रुपये!

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस नेता नितिन राउत ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के कुछ विधायकों को खरीदने की कोशिश हो रही है। नितिन राउत के अनुसार कांग्रेस के कुछ विधायकों से बीजेपी नेताओं ने संपर्क किया है और पैसे का भी प्रस्ताव रखा है। महाराष्ट्र में नई सरकार को 9 नवंबर तक बन जाना है हालांकि, अभी तक किसी भी गठबंधन ने दावा पेश नहीं किया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता नितिन राउत ने शुक्रवार को कहा, 'कुछ रिपोर्ट हैं कि कुछ कांग्रेस विधायकों से बीजेपी नेताओं ने पैसों के साथ संपर्क किया। कल (गुरुवार) एक या दो विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये ऑफर किये गये। हम कर्नाटक में जो पैटर्न शुरू हुआ था उस हॉर्स ट्रेडिंग को खत्म करने की पूरी कोशिश करेंगे।'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनावों में बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं। बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ऐसे में इस गठबंधन के पास पूर्ण बहुमत है। हालांकि, शिवसेना ने बीजेपी के सामने सरकार बनाने को लेकर 50-50 का फॉर्मूला सामने रखा है, जिसके बाद पेंच फंस गया है।

शिवसेना की मांग है दोनों पार्टियों को ढाई-ढाई साल सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। शिवसेना कहती रही है कि 50-50 की बात पहले से तय थी। ऐसे में शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री पद की मांग बीजेपी के लिए सबसे बड़ी उलझन बन गई है।