बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी छोड़ने की राह पर नवजोत सिंह सिद्धू, AAP में जाने की तैयारी

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी छोड़ने की राह पर नवजोत सिंह सिद्धू, AAP में जाने की तैयारी

नई दिल्ली: काफी दिनों से राजनीति से दूर चल रहे पूर्व क्रिकेटर, पूर्व बीजेपी नेता और अब कांग्रेस में भी भूतपूर्व होने के कगार पर पहुंचे चुके नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने अटकले चल रही हैं। सिद्धू आखिरी बार तब बोलते हुए जब सुना गया था जब उन्हें पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह कैबीनेट से बाहर निकाल दिया गया था। हालांकि उस दौरान भी सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की खुशफुसाहट चल रही थी, लेकिन फिर बात आई गई हो गई।

अभी कुछ दिन पहले ही सिद्धू को शिरोमणि अकाली दल पार्टी से टूटकर शिद टकसाली में भी लाने में प्रयास किए गए थे, जहां उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने की खबर उड़ रही थी, लेकिन सिद्धू ने मुंह नहीं खोला। ऐसी अफवाहें है कि एक बार सिद्धू आम आदमी पार्टी की ओऱ रूख कर सकते हैं, क्योंकि दिल्ली में दोबार रिकॉर्ड जीत के साथ आम आदमी ने वापसी की है। चूंकि कांग्रेस से नाराज होकर लंबे समय से घर बैठे पूर्व कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस में वापसी से साफ संकेत दे चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस संगठन के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात के बाद अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता ने नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने की काफी कोशिश की गई और कहा कि उन्हें अब सरकार में लौटना चाहिए, लेकिन सिद्धू नहीं माने। यह बैठक दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले हुई थी।

अब आप और सिद्धू , दोनों के लिए स्थितियां बदल गई हैं। उधर, पंजाब में भी दिल्ली चुनाव के नतीजों को लेकर जमकर राजनीतिक चर्चा हो रही है। सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिरकार कांग्रेस के सबसे बड़े स्टार प्रचारकों में शामिल मशहूर सेलिब्रिटी नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली चुनाव में प्रचार करने क्यों नहीं गए? हालांकि पंजाब सरकार के प्रवक्ता और नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी माने जाने वाले राज कुमार वेरका का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू व्यस्त होने की वजह से दिल्ली चुनाव में प्रचार करने नहीं जा पाए होंगे। वहीं, जब नवजोत सिंह सिद्धू के दिल्ली में चुनाव प्रचार से गायब रहने को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत से सवाल किया गया, तो वो भड़क गए और कहा कि आखिर मीडिया सिद्धू-सिद्धू क्यों करता रहता है? सिद्धू के अलावा क्या पूरे पंजाब में कोई और कांग्रेस नेता नहीं दिखता है?

माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी में अपनी बेकद्री को देखते हुए जल्द फैसला ले सकते हैं, लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि सिद्धू बीजेपी और कांग्रेस को छोड़कर किसी और पार्टी का दामन थामेंगे। अभी उनके पास दो ऑप्सन हैं। एक है अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी और दूसरी है शिरोमणि अकाली दल-टकसाली।