हरियाणा में बीजेपी- जेजेपी की सरकार, चौटाला की पार्टी को डिप्टी सीएम

हरियाणा में बीजेपी- जेजेपी की सरकार, चौटाला की पार्टी को डिप्टी सीएम

नई दिल्ली। हरियाणा में नई सरकार का रास्ता साफ हो चुका है। राज्य में बीजेपी और 10 महीने पुरानी पार्टी जेजेपी के साथ गठबंधन में नई सरकार बनाने जा रही है। शुक्रवार शाम बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जेजेपी चीफ दुष्यंत चौटाला के बीच हुई बैठक में नई सरकार को लेकर सहमति बनी। दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर हरियाणा की सियासत के नए गठबंधन का ऐलान कर दिया। शाह ने कहा कि, हरियाणा का मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री जेजेपी का होगा। मीडिया को संबोधन के दौरान शाह के साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यंत्री मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे। 

हरियाणा में बीजेपी-JJP की होगी सरकार-

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर पार्टी और जेजेपी के बीच सरकार के गठन को लेकर लंबी चर्चा हुई। चर्चा के बाद अमित शाह ने रात पीसी करते हुए ऐलान किया कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन की सरकार बनेगी। जेजेपी पक्ष को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री का पद बीजेपी के पास ही रहेगी। जनता के जनादेश को देखकर हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी मिलकर सरकार बनाएगी।

मैं बीजेपी की ओर से दोनों नेताओं को बधाई देता हूं: शाह

कल बीजेपी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सरकार बनाने की आगे की प्रक्रिया तुरंत शुरू कर दी जाएगी और अगले पांच साल तक बीजेपी और जेजेपी की सरकार हरियाणा के विकास को मोदीजी के नेतृत्व में आगे ले जाएगी। हरियाणा की जनता ने जो जनादेश दिया है, उसकी भावना को ध्यान रखकर बीजेपी और जेजेपी, दोनों के नेताओं ने यह निर्णय लिया है। मैं बीजेपी की ओर से दोनों नेताओं को बधाई देता हूं और आने वाले सरकार के अच्छे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।

कल राज्यपाल से मिलेंगे मनोहर लाल खट्टर-

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कल हम राज्यपाल से सरकार के गठन के लिए मिलेंगे। उन्होंने कहा हरियाणा में जेजेपी के साथ सरकार बना रहे हैं। इससे पहले भी हम एक-दूसरे की मदद करते रहे हैं। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा- हरियाणा की प्रगति के लिए यह निर्णय लिया गया है। प्रदेश के लिए जो कुछ भी हो सकता है जेजेपी करने को तैयार है। हम राज्यपाल से मिलकर आगे का कदम तय करेंगे।