नगर निगम ने ट्वीट करने पर कराया सैनिटाइजेशन

नगर निगम ने ट्वीट करने पर कराया सैनिटाइजेशन

वाराणसी(रणभेरी): कोरोना की दूसरी लहर में त्राहि-त्राहि कर रही बनारस की जनता के हाल को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक के दौरान उठाये गए प्रश्नो का असर दिख रहा है। कोरोना की चैन तोड़ने के लिए सभी महकमा एक्टिव मोड नज़र आरहा है। वहीं नगर निगम की सक्रियता सड़क और सोशल प्लेटफार्म पर साफ़ देखने मिल रही हैं। ट्वीटर पर गली मुहल्ले में गंदगी की सूचना ट्वीट करने पर नगर निगम संज्ञान ले रहा है। संबंधित वार्ड के सुपरवाइजर को त्वरित कार्रवाई के लिए निर्देशित कर रहा है।

इसी क्रम में धूपचंडी वार्ड के ईश्वरगंगी निवासी सत्यम चौरसिया, प्रशिक्षु गंगामित्र (बीएचयू) ने शनिवार को नगर निगम के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर क्षेत्र में सैनिटाइजेशन न होने की सूचना ट्विट किया। नगर निगम ने संज्ञान लेते हुए रिप्लाई में "Issue is noted" लिखा। इसके कुछ ही देर बाद क्षेत्रीय सुपरवाइजर मोहनलाल ने क्षेत्र में निगमकर्मियों संग पहुंचकर सैनिटाइजेशन एवं फागिंग का कार्य संपन्न कराया, निगम की त्वरित कार्रवाई पर गंगामित्र ने आभार व्यक्त किया हैं।

गौरतलब हो कि पिछले दिनों पीएम अपने संसदीय क्षेत्र की बेहाली पर वाराणसी के जनप्रतिनिधियों एवं आला अफसरों संग वर्चुअल समीक्षा बैठक की थी। बैठक में वाराणसी की बदतर स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश भी दिए थे। वहीं दूसरी और प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ से वाराणसी पर सीधी नजर रबनाये हैं। पीएम-सीएम की सख्ती का असर है कि पूरा वाराणसी प्रशासन एक्टिव मोड में कार्य सकुशल संपन्न कराने में लगा हुआ हैं।