वाराणसी: विश्वनाथ कॉरिडोर में जेसीबी से तोड़े गये शिवमंदिर! वायरल वीडियो यहां देंखे

वाराणसी(रणभेरी): प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर मंदिर प्रशासन लगातार यह कहता रहा है कि इसमे कोई भी छोटे या बड़े मंदिर नहीं तोड़े जा रहे हैं। मंदिर प्रशासन के इस झूठ की पोल अब खुलने लगी है। मंगलवार को कॉरिडोर के एक वायरल वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि अधिकारियों की मौजूदगी में एक शिवमंदिर जेसीबी से तोड़ा जा रहा है।

यह वीडियो सोमवार के दोपहर का है। सूत्रों के अनुसार जिस मंदिर को सोमवार को जेसीबी से नेस्तनाबूंद किया गया, वह नीलकंठ क्षेत्र के एक घर में स्थित था। उस घर को मंदिर प्रशासन ने खरीद लिया है और घर भी कभी का ढहाया जा चुका है। मंदिर के आस पास के सभी मकान तोड़े जा चुके थे बीच में मिट्टी के टीले पर वह मंदिर मौजूद था। पहले शायद इसे इसलिए नहीं तोड़ा गया होगा कि विरोध हो सकता था, पर सोमवार को इसे जेसीबी से जमीनदोज कर दिया गया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि वह शिवमंदिर था, जिसमें भगवान शिव का शिवलिंग भी था। भवन तोड़े जाने और मंदिर प्रशासन द्वारा क्षेत्र को घेरने से पहले तक इस मंदिर में पूजा हो रही थी। वीडियो में यह दिख रहा कि जेसीबी से पहले मंदिर के चारो तरफ की मिट्टी हटाया जा रहा है, उसके बाद भी जब मंदिर नहीं गिरा तो जेसीबी से सीधे मंदिर पर प्रहार करके उसे ढेर कर दिया गया।