IPL 2020 के उद्घाटन मैच की तारीख आई सामने, जानिए कब से शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का 13वां सीजन

IPL 2020 के उद्घाटन मैच की तारीख आई सामने, जानिए कब से शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का 13वां सीजन

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी, जिसमें गत चैंपियन मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरुआत घरेलू मैदान से करेगी। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने कहा कि आईपीएल 2020 के उद्घाटन की तारीख 29 मार्च होगी और मुंबई इंडियंस अपना पहला मैच वानखेड़े में खेलेगी। अधिकारी ने कहा, मुझे बताया गया है कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च को वानखेड़े में होगी। 

29 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2020!
इसका मतलब है कि पहले कुछ मैच खेलने वाली टीमों को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और किवी खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, क्योंकि उस समय तक दो इंटरनेशनल सीरीज चल रही होंगी। 29 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज 31 मार्च को खत्म हो रही है।

इससे पहले एक फ्रेंचाइजी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल हर दिन दो मैच कराए जाने के पुराने फॉर्मेट की तरफ वापस लौटेगा और टूर्नामेंट 1 अप्रैल के आसपास शुरू होगा। इस अधिकारी ने कहा था, 'देखिए, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का आखिरी मैच 29 मार्च को खेला जाएगा, जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट 31 मार्च को खत्म होगा। ऐसी स्थिति में, अगर आप सत्र की शुरुआत बड़े खिलाड़ियों के बिना करते हैं, तो बहुत अच्छी स्थिति नहीं है। 

आगे उन्होंने कहा कि अगर हम 1 अप्रैल से शुरुआत करते हैं तो स्थिति बेहतर दिखती है। उम्मीद है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसल हम जो कह रहे हैं, उस पर विचार करेगी।' लेकिन ऐसा लगता है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल हर दिन दो मैच करवाने को लेकर उत्सुक नहीं है और वह चाहता है कि फैंस को मैच देखने का सबसे अच्छा समय मिले।