पाकिस्तान से छिनी गई एशिया कप की मेजबानी, पीछे है BCCI का दबाव

पाकिस्तान से छिनी गई एशिया कप की मेजबानी, पीछे है BCCI का दबाव

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने इस साल होने वाले एशिया कप 2020 की मेजबानी का अधिकार गंवा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सितंबर में खेले जाने वाले इस टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान से छिन गया है क्योंकि बीसीसीआई ने पाकिस्तानी की मेजबानी वाले टूर्नामेंट में खेलने से इनकार कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से एक महीने पहले आयोजित होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के आयोजन स्थल का फैसला फरवरी में एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की बैठक में हो सकता है। अब इसकी मेजबानी के दावेदारों में बांग्लादेश, श्रीलंका और यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया और दुबई भी शामिल हैं।

पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी?
पाकिस्तानी खेल पत्रकार सलीम खलीक ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम उद्दीन के हवाले से लिखा है, 'एशिया कप की मेजबानी के संदर्भ में चर्चा हुई। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट का मेजबान है, लेकिन उन्हें मेजबानी का मौका शायद न मिले क्योंकि भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। आयोजन स्थल के बारे में फरवरी में फैसला होगा।'

पाकिस्तान की टीम 24 जनवरी से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों, दो टेस्ट मैचों और एक वनडे मैच के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करने जा रही है। आखिरी बार एशिया कप 2018 में 2019 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। भारत ने दुबई और अबु धाबी में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराते हुए खिताब जीता था।