दुस्साहस: बहू के सिर पर रखकर बंदूक रिटायर्ड दारोगा ससुर ने किया बार-बार रेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दुस्साहस: बहू के सिर पर रखकर बंदूक रिटायर्ड दारोगा ससुर ने किया बार-बार रेप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिले मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने रिटायर्ड दारोगा ससुर पर रेप करने का आरोप लगाया है। मुरादाबाद के बिलारी थाना में इस मामले पर केस दर्ज कर लिया गया है। ससुर का नाम राजेंद्र बताया जा रहा है। पीड़िता का कहना है कि उसके ससुर डरा-धमकाकर कई महीनों से रेप कर रहे हैं। महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके ससुर ने किसी से बताने की शर्त पर जान से मारने की धमकी दी है। 

आज-तक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता के साथ ससुर ने शादी के चार महीने बाद ही रेप करना शुरू कर दिया था। 19 मई को पीड़िता ने अपने दादा के साथ बिलारी थाना में केस दर्ज करवाया है। पीड़िता का आरोप है कि पहले उसके ससुर ने माफी मांग ली थी, जिसके बाद मामला खत्म हो गया था। लेकिन उसने फिर से पीड़िता के साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। 

महिला का आरोप- ससुर शादी के भी बनाता था दबाव:

पीड़िता ने कहा, उसने अपने पति को इस बारे में कई बार बताया था लेकिन पति ने कोई सुनवाई नहीं की बल्कि उसके साथ ही मारपीट की। पीड़िता आजमगढ़ की रहने वाली है। पीड़िता का आरोप है, ससुर उसे रोज धमकी देता था, घर में उसे सोने तक नहीं दिया जा रहा था, सिर पर बंदूक रखकर बार-बार रेप किया गया। पीड़िचा का आरोप है कि उसका ससुर उससे शादी करना चाहता था। पुलिस ने कहा है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच कराई जाएगी। जांच के बाद ही एक्शन लिया जाएगा।  

महिलाओं के प्रति लॉकडाउन में कम हुए अपराध: रिपोर्ट

कई रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपराध काफी हद तक कम हो गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल में साइबर अपराध की 54 शिकायतें मिलीं जबकि मार्च में 37 और फरवरी में 21 शिकायतें मिली थी। लॉकडाउन के कारण ऑनलाइन शिकायतें प्राप्त की जा रही हैं।