साड़ी कारोबारी का शव अदलपुरा से बरामद

साड़ी कारोबारी का शव अदलपुरा से बरामद

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा

वाराणसी (रणभेरी):  भेलूपुर थाना क्षेत्र के गौरीगंज के साड़ी कारोबारी महमूद आलम (50) की लाश की शनिवार को मिर्जापुर जिले के अदलपुरा से बरामद हो गई। साड़ी व्यवसायी का शव अदलपुर पम्प कैनाल में मिला। शनिवार की सुबह टहलने निकले ग्रामीणों ने अदलपुरा पंप कैनाल में फंसा शव देख चुनार पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंचे चुनार कोतवाल ने फंसे शव को बाहर निकाला तो पता चला वाराणसी से अपहरण के बाद हत्या कर फेंका गया साड़ी व्यवसायी का शव है। मौके पर सीओ चुनार,  कोतवाल चुनार पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और पंप कैनाल में फंसे शव को बाहर निकाला। व्यवसायी का पोस्टमार्टम मिर्जापुर में ही होगा। इस मामले में पुलिस ने महिला दिव्या समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। भेलूपुर इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे ने बताया कि, चुनार पुलिस ने शव मिलने की पुष्टि की है। बरामद शव मृतक साड़ी कारोबारी का है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। वहीं, शव मिलने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

14 जनवरी को घर से निकला था

गौरतलब है कि पिछले 14 जनवरी को साड़ी कारोबारी को बीएचयू बुलाकर अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में पुलिस ने तीन दिन पहले बाग बरियार सिंह की मूल निवासिनी हाल पता पांडेयपुर की दिव्या सिंह, उसके पति अनिरूद्ध पांडेय और चौक के साड़ी व्यवसायी के यहां काम करनेवाले मऊ निवासी प्रवीण चौहान को गिरफ्तार कर खुलासा किया था। पुलिस को अपहरण व हत्या के आरोपितों ने बताया था कि वह कार से महमूद को चुनार पुल के पास ले गये। शनिवार की रात ही हत्या कर लाश गंगा में फेंक कर लौट आए थे। उनका यह भी कहना था कि हाथ-पैर बांधा गया था। उसी तरह उसे फेंका गया। कोई पत्थर या अन्य कोई वजनी सामान के साथ शव को नही बांधा गया था। शव की तलाश में वाराणसी और मिर्जापुर पुलिस और एनडीआरएफ जुटी थी। 

24 घंटे पुलिस रिमांड पर रहेंगे तीनों आरोपी 

साड़ी कारोबारी महमूद आलम की हत्या के तीनों आरोपित शनिवार सुबह नौ बजे से 24 घंटे तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे। सुबह तीनो को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया। भेलूपुर पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में अर्जी देकर सात दिन के लिए कस्टडी रिमांड की मांग की थी, हालांकि कोर्ट ने केवल 24 घंटे की रिमांड मंजूर की। इंस्पेक्टर भेलूपुर रमाकांत दुबे ने बताया कि कारोबारी की हत्या कर जिस जगह से लाश गंगा में फेंकी गई, उस स्थान को चिह्नित कर शव की बरामदगी, कारोबारी का मोबाइल और टूटे सिम के साथ अन्य साक्ष्य संकलन के लिए आरोपितों की कस्टडी रिमांड मांगी गई थी। बागबरियार सिंह (चेतगंज) मोहल्ला के अनिरुद्ध पांडेय उर्फ अन्नू, पत्नी दिव्या सिंह उर्फ अंजलि, कोपागंज (मऊ) थाना क्षेत्र के भर्थिया कादीपुर लिलारी के प्रवीण चौहान फिलहाल जिला जेल में बंद हैं।