शादी समारोह में शामिल होने आए दो युवकों की कुएं में गिरने से मौत

शादी समारोह में शामिल होने आए दो युवकों की कुएं में गिरने से मौत

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में कैंट थाना के फुलवरिया इमलिया घाट इलाके में मंगलवार सुबह करीब तीन बजे कुएं में गिरने से दो युवकों की मौत हो गई। पंडित दीनदयाल जिला अस्पताल में दोनों के शव को रखवाया गया है। फुलवरिया इमिलिया घाट एक परिवार की बेटी की शादी की खुशियां मातम में बदल गई। चंदौली से शादी में शामिल होने आया युवती का चचेरा भाई सोमवार की देर रात घर के समीप स्थित पड़ोसी के कुएं में गिर पड़ा। उसे बचाने के लिए कुएं में युवती का ममेरा भाई उतरा। मगर, कुएं में जहरीली गैस होने के कारण दम घुटने से दोनों युवकों की मौत हो गई।मंगलवार की सुबह सूचना पाकर कैंट थाने की पुलिस फायर ब्रिगेड कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दोनों का शव कुएं से बाहर निकाला गया। पुलिस ने पंचनामा कर दोनों युवकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

मोतीचंद के घर के पास ही कुएं में मंगलवार सुबह तीन बजे अचानक संतोष गिर गया। चीख पुकार सुनने के बाद उसे बचाने के लिए रोहित कुएं में उतरा लेकिन जहरीली गैस होने के कारण उसने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद एक पल में ही शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। सूचना पर कैंट इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह व चौकी प्रभारी कृष्ण मोहन पासवान ने फायर ब्रिगेड के जवानों व स्थानीय लोगों की मदद से दोनों के शवों को बाहर निकलवाया। हादसे की सूचना मिलते ही चंदौली से दोनों के परिजन रोते बिलखते हुए पहुंच गए। मृतक रोहित के भाई सुभाष ने पुलिस को घटना की लिखित सूचना दी है।

सुभाष ने बताया कि जिस युवती की शादी हुई है, रोहित उसका ममेरा भाई और संतोष चचेरा भाई था। दोनों युवकों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया और सामान्य तरीके से शादी की रस्में पूरा कर युवती की विदाई कर दी गई। चर्चा यह भी रही कि संतोष शराब के नशे में कुएं में गिरा था, लेकिन इसे लेकर परिजनों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि केशव के कुएं के पानी का लगभग एक दशक से ज्यादा समय से इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसी कुएं में गिर कर लगभग तीन दशक पहले केशव के भाई की भी मौत हुई थी। उधर, कैंट इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि दोनों युवकों के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। परिजनों ने बताया है कि यह दुर्घटना है।