काशी में पीएम मोदी का कल फिर से आगमन, 21 सौ करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

काशी में पीएम मोदी का कल फिर से आगमन, 21 सौ करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 21 सौ करोड़ रुपये की सौगात देने के लिए वाराणसी आएंगे। करीब ढाई घंटे के कार्यक्रम में पीएम मोदी पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट का शिलान्यास कर वाराणसी की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 22 परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे। करखियांव में जनसभा से पहले वे स्वामित्व योजना के तहत घरौनी वितरित करेंगे और बटन दबाकर प्रदेश भर के 20 लाख लोगों को घरौनी का लिंक मैसेज से भेजेंगे। इसके साथ ही वे दुग्ध उत्पादों की गुणवत्ता के लिए पोर्टल और लोगो को भी लांच करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 23 दिसंबर को करखियांव में जनसभा को संबोधित करने से पूर्व 475 करोड़ की बनास काशी संकुल परियोजना का नींव रखेंगे। इस अमूल प्लांट के नींव रखने से किसानों के साथ क्षेत्र का विकास होना तय माना जा रहा है। इसी क्रम में एक लाख 70 हजार दुग्ध उत्पादकों को 35.2 करोड़ रुपये बोनस का आॅनलाइन ट्रांसफर करेंगे। साथ ही आॅनलाइन अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद मंच पर अपने हाथ से वाराणसी के छह परिवारों को घरौनी का प्रमाण पत्र देंगे। इसमें तीनों तहसील यानी सदर, पिंडरा व राजातालाब के दो-दो परिवार शामिल होंगे। 
इसके बाद प्रदेश के 20 लाख परिवारों को आॅनलाइन घरौनी यानी खतौनी जारी करेंगे। इसमें 35 हजार परिवार वाराणसी के शामिल होंगे। सभी लाभार्थियों के मोबाइल पर एसएमएस जाएगा। इस लिंक को खोलने के बाद घरौनी का प्रमाण पत्र मोबाइल पर दिखने लगेगा। प्रधानमंत्री 870.16 करोड़ की लागत से निर्मित 22 परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही 1225. 51 करोड़ की परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे। इस तरह काशी को प्रधानमंत्री 2095.67 करोड़ की सौगात देंगे।

एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से ही पहुंचेंगे पीएम

पीएम मोदी 23 दिसंबर को विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से सड़क मार्ग से ही पिंडरा स्थित करखियांव पहुंचेंगे। पीएम के सड़क मार्ग से प्रस्थान और आगमन के दौरान उनके भव्य स्वागत की तैयारी है। इसके लिए जगह जगह भाजपा कार्यकर्ता पीएम के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे और गगनभेदी नारों के साथ पुष्पवर्षा करेंगे।

एक लाख से ज्यादा लोगों के सभा में आने की संभावना

भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं का दावा है कि प्रधानमंत्री की सभा में 1 लाख से ज्यादा लोग उनका संबोधन सुनने आएंगे। इसमें सर्वाधिक संख्या किसानों की रहेगी। वहीं, प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए उनकी बाह्य सुरक्षा व्यवस्था में 11 आईपीएस के नेतृत्व में पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के 10 हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री का जनसभा स्थल सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं। सभा स्थल में किसी को भी काले कपड़े पहन कर नहीं जाने दिया जाएगा।