कल वाराणसी आएंगे सीएम योगी, टेंट सिटी की तैयारियों का लेंगे जायजा

कल वाराणसी आएंगे सीएम योगी, टेंट सिटी की तैयारियों का लेंगे जायजा

वाराणसी (रणभेरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आठ जनवरी को वाराणसी दौरे पर आएंगे। वह BHU में आयोजित होने वाले सुफलाम कार्यक्रम में शामिल होने के बाद टेंट सिटी की तैयारियों को देखने जाएंगे। मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। जिला प्रशासन के पास मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना प्राप्त हो गई है। प्रशासनिक अमला मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर एलर्ट हो गया है। शहर में चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री को अस्सी से बोट के जरिए और लंका, सामनेघाट होते हुए टेंट सिटी ले जाने की योजना बन रही है। अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री का होगा। गंगा विलास क्रूज के 9 जनवरी को काशी पहुंचने की संभावना जताई गई है।

कोहरे के कारण क्रूज की रफ्तार पर भी असर पड़ा है। गंगा विलास क्रूज से 32 स्विस टूरिस्ट कोलकाता से काशी के लिए रवाना हुए हैं। आज स्विस टूरिस्ट गाजीपुर में लॉर्ड कार्नवालिस का मकबरा देखेंगे। स्विस टूरिस्ट के स्वागत में गाजीपुर के कलक्टर घाट पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद क्रूज काशी के लिए रवाना होगा। माना जा रहा है कि 9 जनवरी को क्रूज काशी आ जाएगा।

काशी में 10 जनवरी को पर्यटन और संस्कृति विभाग की ओर से टूरिस्ट का भव्य स्वागत किया जाएगा। काशी भ्रमण के बाद स्विस टूरिस्ट चुनार जाएंगे। चुनार का किला घूमने के साथ ही स्विस टूरिस्ट मिर्जापुर की लोक कला कजरी से भी रूबरू होंगे।