IMS-BHU के इवेंट में मारपीट, 5 स्टूडेंट घायल, थाने में पड़ी तहरीर

IMS-BHU के इवेंट में मारपीट, 5 स्टूडेंट घायल, थाने में पड़ी तहरीर

वाराणसी (रणभेरी): काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के (BHU) के आईएमएस डाक्टरों का कार्यक्रम एलेक्सजर मारपीट और बवाल के भेट चढ़ गया। 
स्वतंत्रता भवन सभागार में बुधवार की रात बाहर स्टेज पर गीत-संगीत का कार्यक्रम चल रहा था। 'तूने मेरे जाना' और 'इसमें तेरा घाटा' फेम सिंगर गजेंद्र वर्मा परफॉर्म कर रहे थे। थोड़ी ही देर में, MBBS और सोशल साइंस के छात्रों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई। इसमें BHU के 5 छात्र घायल हुए हैं। हालांकि प्रॉक्टोरियल बोर्ड के पास केवल एक ही छात्र ने शिकायत की है। पुलिस ने प्रोग्राम बंद करा दिया था। 

छात्रों का कहना है कि गजेंद्र वर्मा जब स्टेज पर गाना गा रहे थे। तभी, छेड़छाड़ और कहासुनी होने लगी और विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। गालियां दी गईं। सिंगर गजेंद्र वर्मा स्टेज छोड़कर एक कमरे में चले जाते हैं। स्टेज शो बंद हो जाता है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल आती है और बवाल में शामिल छात्रों को वहां से हटाती है। भावी डॉक्टरों ने BHU सोशल सांइंस के छात्रों पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने छात्राओं से छेड़छाड़ की थी। रोक-टोक करने पर बवाल बढ़ गया।

आज इस मामले को लेकर BHU में सोशल सांइंस के PhD छात्र सत्य नारायण सिंह ने लंका थाने में तहरीर दी है। उसने बताया कि ELIXIR फेस्ट में वह अपने 5 दोस्तों के साथ गया था। उसी कार्यक्रम में 10-20 छात्र नशे में धुत होकर मस्ती कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने लड़कियों के साथ बदतमीजी की। इसके चलते कुछ छात्रों के बीच विवाद बढ़ गया। जब उसने बीच-बचाव का प्रयास किया, तो उन लोगों ने उसी पर हॉकी और डंडे बरसा दिए। इस वजह से उसके सिर, मुंह और पीठ पर काफी गहरी चोट आ गई है। साथ में उसके 4-5 दाेस्त भी घायल हुए। सत्य नारायण ने कहा कि इस घटना पर FIR दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाए।