बनारस की जनता निकालेगी भाजपा के झूठ का रस : अखिलेश

बनारस की जनता निकालेगी भाजपा के झूठ का रस : अखिलेश

वाराणसी (रणभेरी): अखिलेश यादव और ममता बनर्जी की संयुक्‍त जनसभा रिंगरोड के समीप ऐढ़े में आयोजित की जा रही है। अखिलेश- ममता की संयुक्त जनसभा में लोगों के आने का क्रम सुबह से शुरू हुआ तो दिन चढ़ने तक जारी रहा। मंच पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर और सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम पहुंचे और आयोजन का जायजा भी लिया। वहीं सपा, सुभासपा और टीएमसी के झंडों से मैदान पटा हुआ नजर आ रहा है। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी भी रैली में शामिल हुए और सुपरटेट पास अभ्‍यर्थियों में सभी की नियुक्ति के लिए अपनी मांग को बुलंद करते नजर आए। दोपहर 12.15 बजे बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सभा स्थल पर पहुंचेे। दोनों नेताओं के मंच पर पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं का उत्‍साह भी चरम पर नजर आया। दूसरी ओर ममता और अखिलेश के आने के बाद कार्यकर्ताओं का उत्‍साह इतना बढ़ा कि कुछ जगहों पर मौके पर ही भगदड़ की स्थिति शुरू हो गई। लोग अपने नेताओं को देखने के लिए एक के ऊपर एक चढ़ गए जिससे भगदड़ के हालात नजर आने लगे। इस दौरान कुछ लोग चोटिल भी हो गए। वहीं भगदड़ के हालातों के बीच जनसभा में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की भी घटना सामने आई तो मौके पर कई कार्यकर्ता चोटिल भी हो गए। वाराणसी में गुरुवार को आयोजित सपा की रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ही सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी, अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल, प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव व सपा नेता शामिल हो रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता किरणमय नंदा व प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव पहले से बनारस पहुंच चुके हैं। मंच पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव पहुंचे तो मंच पर चढ़ते ही उन्होंने रामगोपाल यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। वहीं वाराणसी की सभी आठों सीटों के प्रत्याशी भी मंच पर इस दौरान उपस्थित रहे।

इस दौरान वाराणसी में रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि- ममता जी के यहां आते ही ना केवल बीजेपी हारेगी आज जहां वोट पड़ रहा है छठवें चरण में और जब सातवें चरण में जब वोट पड़ेगा तब बीजेपी का सफाया हो जाएगा। पूर्वांचल की जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी बल्कि साफ करेगी। जनता सपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है। छठे चरण में जनता बीजेपी को छांट देगी और सातवें चरण में आते-आते गठबंधन का इतना मजबूत बहुमत होगा जिसकी कल्पना बीजेपी ने नहीं की होगी। अखिलेश ने कहा कि हम पूर्वांचल का अभूतपूर्व विकास करेंगे। 

संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव

रेलवे स्टेशन, पानी के जहाज, बंदरगाह, एयरपोर्ट बेच रहे हैं। जब सब बिक जाएगा तो कौन मांगेगा नौकरी। संविधान में जो अधिकार मिलते थे उन अधिकारों को कौन देगा। यह चुनाव यूपी के भाग्य का चुनाव है। ये चुनाव इस बात के लिए है कि नहीं भारत का संविधान बचेगा या नहीं बचेगा। इतना ऐतिहासिक समर्थन कभी नहीं मिला जो आज मिल रहा है। बीजेपी के लोगों ने सपना दिखाया था कि बनारस को क्योटो बना देंगे।

झूठ का रस निकलेगा

इस बार बनारस के लोग भाजपा के झूठ का रस निकालने का काम करेंगे। कोई दंडवत होकर माफी मांग रहा है, कोई कान पकड़ कर उठक-बैठक कर रहा है, कोई तेल मालिश कर रहा है। बीजेपी वाले जान चुके हैं कि किसान और युवा उनको माफ करने वाले नहीं हैं। अखिलेश ने लोगों से कहा कि मां गंगा में बहती लाशों को भूल मत जाना, पैदल चलने वाले लोगों को भूल मत जाना। याद रखना जिस गांव को बीजेपी ने गोद लिया उस गांव में बीजेपी प्रधानी हार गई।

जय श्री राम नहीं जय सियाराम कहती हूं, बीजेपी राज में महिलाओं का सम्मान नहीं : ममता

सातवें चरण में यूपी में मतदान होना है। वाराणसी में अखिलेश यादव और उनके सहयोगी दलों की रैली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पहुंची। ममता ने मंच से मां दुर्गा की आराधना में श्लोक पढ़े । ममता ने कहा कि- अखिलेश मेरा छोटा भाई है, अखिलेश आपके घर का बेटा है। आप लोग इसका साथ दीजिए। साथ ही उन्होंने कहा  कि मैं घाट से लौट रही थी तब मेरी गाड़ी पर डंडा मारा गया। मेरी गाड़ी को घेर लिया गया। मैं बाहर निकलकर खड़ी हो गई। मैं समझ गई कि बीजेपी यहां हार गई है। यूपी में बहन, बेटियों का सम्मान नहीं है। ममता ने कहा कि- योगी संत नहीं हैं, बल्कि ये संत शब्द का अपमान करते हैं। 

वही शि‍वपाल बोले कि हम और अखिलेश अब एक हो गए हैं। अब आपको निर्णय लेना है। भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है। हम आपसे पूछना चाहते हैं कि वाराणसी की सभी सीटों पर क्या आप सपा के नेताओं पर आशीर्वाद देंगे। हम आपसे आग्रह करते हैं कि जहां भी गठबंधन का प्रत्याशी हो वहां अपना आशीर्वाद बनाएं।साथ ही रामगोपाल यादव ने क‍हा कि भाजपा की तरह सपा का घोषणा पत्र फर्जी नहीं है। हम जो कहते हैं वह करते हैं। बात चाहे शिक्षा मित्रों के नियमित करने की हो या फिर आशा बहनों के मानदेय बढ़ाने की हो। हम जो भी वादा कर रहे हैं वह पहली कैबिनेट में पूरी करेंगे। भाजपा के लोगों को पश्चिमी से समाजवादियों ने भागना शुरू किया है। यह सिलसिला सात मार्च को समाप्त हो जाएगा। अभी तो उत्तर प्रदेश की यह स्थिति है वर्ष 2024 में क्या होगा। अगर युवाओं का उत्साह इसी तरह कायम रहा तो वर्ष 2024 में भाजपा समाप्त हो जाएगी।

सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर बोले कि हल्ला बहुत बा, केतना लोग अखिलेश के मुख्यमंत्री बनावे के तैयार बा। इस पर हाथ उठाकर जनता ने समर्थन दिया। प्रदेश में एक नई बीमारी आई है। बीमारी का नाम मोदी और योगी नामक भगवा सांड हैं। इनको भगाना जरूरी है। हम यहां उपस्थित सभी कर्मचारियों और उत्साहित युवाओं से कहना चाहता हूं कि आप सभी सपा को समर्थन दें। सरकार बनाएं हम शिक्षक भर्ती हो या पुलिस भर्ती हो सबका हल निकालेंगे। योगी मेरी हत्या कराना चाहते हैं। जब मैं अपने बेटे का नामांकन कराने पहुंचा तो योगी के गुंडों ने हमारे साथ बदसलूकी की। बेचारे प्रधानमंत्री आज वोट के लिए जिले जिले घूम रहे हैं। हम यहां उपस्थित सभी कर्मचारियों और उत्साहित युवाओं से कहना चाहता हूं कि आप सभी सपा को समर्थन दें। सरकार बनाएं हम शिक्षक भर्ती हो या पुलिस भर्ती हो सबका हल निकालेंगे। योगी मेरी हत्या कराना चाहते हैं। जब मैं अपने बेटे का नामांकन कराने पहुंचा तो योगी के गुंडों ने हमारे साथ बदसलूकी की। बेचारे प्रधानमंत्री आज वोट के लिए जिले जिले घूम रहे हैं। गरीबों से कहते थे अच्छे दिन आएंगे और आज दो सौ रुपए लीटर सरसों तेल बेच रहे हैं। गरीबी तो नहीं खत्म हुई गरीब खत्म हो गया है। तो साथियों इस सरकार को उखाड़ फेंकों। मोदी और योगी मैं आपसे कहना चाहता हूं कि दस मार्च को अपना बोरिया बिस्तर बांध लो। और 2024 में देश छोड़ने के लिए तैयार रहो। देश के गृह मंत्री अमित शाह युवाओं से कहते हैं कि बारहवीं पास करके इंटर में नाम लिखवाओ और लैपटाप पाएंगे। हमें तो नहीं समझ आता कि आगे पढले हवन कि पीछे। मेरे पार्टी का चुनाव चिन्ह छड़ी है। यह कानून का डंडा है। हमारी सरकार कानून के पन्नों पर चलेगी। चुनाव बाद यही भाजपा के नेता मोदी और योगी बनारस के अस्सी और मणिकर्णिका घाट पर आएंगे और कहेंगे राम नाम सत्य है, भाजपा खत्म है। यह कहकर वापस गुजरात चले जाएंगे। साथियों बस साथ देना सात तारीख को बटन दबाना। दस मार्च को दस बजे गाना बजेगा मेरे अंगने में तेरा क्या काम है। और दूसरा गाना बजेगा चल संन्यासी मंदिर में।

वही गठबंधन नेता जयंत ने कहा कि आज हम देश बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। युवा साथियों आप अपना समर्थन समाजवादी को दें। आज साथियों हमारे देश के कई लोग यूक्रेन में फंसे हैं। सरकार केवल दिखावा कर रही है। आज से कुछ वर्ष पहले भी इस तरह हुआ था। तब सरकार ने उन लोगों को वापस लाया। जिसकी चर्चा गिनीज बुक में भी हुई थी। आज भाजपा के लोगों से पूछिए कि यूपी चुनाव में का बा। यूपी चुनाव में गठबंधन बा। अब तो बंगाल से ममता दीदी भी बनारस आ गई हैं।