वाराणसी में नारी शक्ति संभालेंगी गणतंत्र के परेड की कमान, IPS शिवा करेंगी नेतृत्व

वाराणसी में नारी शक्ति संभालेंगी गणतंत्र के परेड की कमान, IPS शिवा करेंगी नेतृत्व

वाराणसी (रणभेरी): हर तरफ गणतंत्र दिवस की धूम है। पुलिस लाइनों में इसकी तैयारी भी लगभग पूरी हो गई है। इस बार ये गणतंत्र दिवस वाराणसी पुलिस के लिए बेहद खास होने वाला है। इसके पीछे की वजह भी बेहद खास है। इस बार परेड की कमान नारी शक्ति के हाथों में होगी। एसीपी चेतगंज आईपीएस शिवा सिंह इस गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में परेड का नेतृत्व करेंगी।

परेड के द्वितीय कमांडर एसीपी कोतवाली प्रतीक कुमार और तृतीय कमांडर एसीपी प्रियाश्री पाल रहेंगी। एसीपी शिवा सिंह 2020 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं। गणतंत्र दिवस की परेड की कमान संभालने का अवसर मिलने पर वह खुश हैं। उन्होंने कहा कि एकेडमी में प्रशिक्षण के दौरान परेड हमारे रूटीन का एक हिस्सा रहता था। मगर, गणतंत्र दिवस जैसे खास अवसर पर परेड का नेतृत्व करना एक नया और विशिष्ट अनुभव होगा। परेड के द्वितीय कमांडर एसीपी प्रतीक कुमार वर्ष 2018 के प्रांतीय पुलिस सेवा के डिप्टी एसपी हैं। एसीपी प्रतीक का कहना है कि गणतंत्र दिवस बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। इस विशेष दिन की परेड के दौरान नेतृत्व का अवसर मिलना बहुत ही सुखद है।  परेड की तृतीय कमांडर एसीपी प्रियाश्री पाल वर्ष 2018 की प्रांतीय पुलिस सेवा की डिप्टी एसपी हैं।

एसीपी प्रियाश्री ने कहा कि देश के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है। ऐसे विशिष्ट अवसर पर परेड के नेतृत्व को लेकर मैं रोमांचित हूं। गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में होने वाले भव्य परेड का ग्रैंड रिहर्सल किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि की डमी के रूप में एक पुलिस अधिकारी ने परेड की सलामी ली। मौके पर पहुंचे एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष कुमार सिंह ने परेड का निरीक्षण किया और कुछ सुधार के निर्देश दिए।

पुलिस लाइन की परेड में 10 घोड़े भी शामिल होंगे। इनमें सचिन, सुल्तान और एलेक्जेंडर आकर्षण का केंद्र होंगे। सचिन की सवारी परेड का नेतृत्व करने वाली एसीपी शिवा सिंह करेंगी। सुल्तान पर एसीपी प्रतीक कुमार सवार रहेंगे और एलेक्जेंडर की सवारी एसीपी प्रियाश्री पाल करेंगी।