वाराणसी: गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत, चार गंभीर रूप से झुलसे

वाराणसी: गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत, चार गंभीर रूप से झुलसे

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के चौक क्षेत्र में देर रात एक घर में बड़ा हादसा हो गया। रेशम कटरा स्थित विशाल अग्रवाल के मकान में रात करीब दो बजे चौथे तल पर सिलेंडर की पाइप फटने से कमरे में आग लग गयी, आग की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। अग्निशमन दल की मदद से आग पर काबू पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है।जिस कमरे में आग लगी उसमें जेवर बनाने का काम होता है। घटना की सूचना मिलते ही चौक थाना प्रभारी शिवकांत मिश्र मौके पहुंचे।

रात में ही समस्त घायलों को तत्काल उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया लेकिन प्रवीण (25) की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं घायलों में सुमित (18), सौरभ (15), अभिजीत मांझी (35), अभिजीत (25) का ट्रामा सेंटर में उपचार चल रहा है। समस्त घायल पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, पुलिस परिजनों को हादसे के बारे में सूचित कर रही है। 

चौक थाना अंतर्गत रेशम कटरा स्थित विशाल अग्रवाल के मकान उ‘ 58/ 47 चौथे तल पर सिलेंडर की पाइप फटने से कमरे में आग लग गयी, सूचना मिलते ही चौक थाना प्रभारी शिवकांत मिश्र मौके पर पहुंचकर अग्निशमन दल की मदद से आग पर काबू पाया मगर तब आग में बुरी तरह से लोग झुलस चुके थे। रात दो बजे इलाज के दौरान प्रवीण की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर बाकी लोगों का ट्रामा सेंटर में उपचार चल रहा है जहां चिकित्सकों ने अभिजीत नामक युवक को गंभीर बताया है। जानकारी के अनुसार विशाल अग्रवाल के मकान में जेवर बनाने का काम होता है जहां बाहर से आए कारीगर गैस से ही जेवर को गला कर, नए आकार देते हैं।