UP Chunav 2022: वाराणसी में प्रमुख राजनीतिक दलों के 8 प्रत्याशी करेंगे नामांकन, आज के बाद केवल दो दिन शेष

UP Chunav 2022: वाराणसी में प्रमुख राजनीतिक दलों के 8 प्रत्याशी करेंगे नामांकन, आज के बाद केवल दो दिन शेष

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के लिए प्रमुख राजनीतिक दलों के 8 प्रत्याशी नामांकन करेंगे। इनमें से सर्वाधिक 5 प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हैं। वहीं, सपा, कांग्रेस और सुभासपा के एक-एक प्रत्याशी हैं। नामांकन के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन की ओर से यह व्यवस्था की गई है कि कलेक्ट्रेट के बाहर और अंदर किसी भी सूरत में हुजूम न उमड़ने पाए। जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि प्रत्याशी मात्र 2 वाहनों से ही कलेक्ट्रेट तक आ सकेंगे। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में सिर्फ प्रत्याशी और उनके 2 प्रस्तावक ही प्रवेश कर पाएंगे। सोमवार के बाद नामांकन के लिए बुधवार और गुरुवार का ही दिन शेष है। मंगलवार को लोक अवकाश के चलते नामांकन नहीं होगा।

नामांकन में विधायक, पूर्व मंत्री समेत अन्य बड़े नेताओं के आने की सूचना को लेकर पुलिस और प्रशासन मुश्तैद है।सुबह से ही नाचते गाते समर्थकों और मंदिरों में पूजा अर्चन कर तिलक लगाकर उम्मीदवारों ने बड़ों का आशीर्वाद लिया और नामांकन करने समर्थकों संग निकल पड़े। नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट से तीनों तरफ स्थित चौराहों पर काफी भीड़ है। समर्थक लगातार अपने नेता के लिए नारेबाजी कर रहे हैं। 

किस दल से किसका नामांकन आज

BJP से शहर दक्षिणी विधानसभा के लिए डॉ. नीलकंठ तिवारी, शहर उत्तरी विधानसभा के लिए रवींद्र जायसवाल, कैंट विघानसभा के लिए सौरभ श्रीवास्तव, शिवपुर विधानसभा के लिए अनिल राजभर और पिंडरा विधानसभा के लिए डॉ. अवधेश सिंह नामांकन करेंगे। भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद रहेंगे। सपा-सुभासपा और अपना दल कमेरावादी गठबंधन से शहर दक्षिणी विधानसभा के लिए कामेश्वर नाथ दीक्षित उर्फ किशन और शिवपुर विधानसभा के लिए डॉ. अरविंद राजभर आज नामांकन करेंगे। कांग्रेस से पिंडरा विधानसभा के लिए अजय राय नामांकन करेंगे।