प्रभारी मंत्री ने दिखाई ई -बसों को हरी झंडी

प्रभारी मंत्री ने दिखाई  ई -बसों को हरी झंडी

वाराणसी (रणभेरी): स्मार्ट सिटी तहत संचालित ई - बस की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। शहर की ई-बस सेवा में 25 नई बसों को शामिल कर लिया गया। गुरुवार को जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सर्किट हाउस से 10 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर खुद महमूरगंज तक का सफर भी किया। मंत्री के साथ जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने भी ई बस से सफर किया। 

पिछले साल 11 नवंबर को पहले चरण में 25 वातानुकूलित ई बसों को छह मार्गों मिर्जामुराद से कैंट, बाबतपुर, चौबेपुर, सारनाथ, सिंधौरा, लंका, राजघाट सुंदरपुर, कछवां, अखरी, मोहनसराय, बरेका के लिए चलाया गया था। इसी क्रम में नई 25 बसों को इन्ही रूटों पर संचालित किया गया। 

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक केके सिंह ने बताया कि 25 नई ई बसों को अस्थाई तौर पर पहले से संचालित ई बसों के बेड़े में शामिल किया गया है। छह नए रूटों का प्रस्ताव प्रशासन को भेजा गया। नए रूटों को मंजूरी मिलने के बाद नई बसों को संचालित किया जाएगा। अभी फिलहाल सभी 50 बसें मिर्जामुराद से  कैंट, बाबतपुर, चौबेपुर, सारनाथ, सिंधौरा, लंका, राजघाट सुंदरपुर, कछवा, अखरी, मोहनसराय, बरेका होते हुए वापस मिर्जामुराद के बीच चलेंगी