भ्रष्टाचार पर रोक से बिचौलियों का खेल खत्म : केशव

भ्रष्टाचार पर रोक से बिचौलियों का खेल खत्म : केशव

बोले डिप्टी सीएम- सरकार महिलाओं के सम्मान और आमदनी को बढ़ाने का लगातार कर रही प्रयास
जनता चौपाल में उपमुख्यमंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं, त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

वाराणसी(रणभेरी): उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को वाराणसी जनपद की सेवापूरी, आराजीलाइन एवं चिरईगांव में जनता चौपाल लगाकर लोगों समस्याएं सुनी। आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में पूर्व निर्धारित समयानुसार प्रतिभाग किया। तत्पश्चात भाजपा के गुलाब बाग कार्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर श्रद्धांजलि सभा होगी। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता के निधन की सूचना मिलने पर उप मुख्यमंत्री जी का जन चौपाल में प्रतिभाग किए जाने कार्यक्रम निरस्त हो गया था। लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा लोगों को अपने-अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को पूर्व की ही भांति संपन्न किए जाने के लिए दिशा निर्देशित किया गया। जिसके डिप्टी सीएम सभी निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल हुए।

अर्पित की श्रद्धांजलि

डिप्टी सीएम सहित मौजूद लोगों ने विकास खंड सेवापुरी स्थित ग्राम पूरे में आयोजित जनता चौपाल में प्रधानमंत्री की माता हीराबेन की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर विनम्र श्रद्धांजलि दी तथा चौपाल में मौन रखकर ईश्वर से पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना की।

हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर और प्रदर्शनी का अवलोकन

डिप्टी सीएम ने ग्राम पंचायत पूरे में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा विभिन्न उत्पादों के बारे में महिलाओं से जानकारी प्राप्त की। साथ ही विभिन्न योजनाओं के स्टाल पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इसके साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय, हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर, प्राथमिक एवं जूनियर बेसिक विद्यालय का जायजा लिया।

सुनी जनता की समस्याएं

विकासखंड सेवापुरी के ग्राम पंचायत पूरे चौपाल लगाकर शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन का सत्यापन एवं समस्याओं से डिप्टी सीएम रूबरू हुए और लोगों की समस्याएं सुनी। इससे पूर्व उन्होंने कहा कि, आज भ्रष्टाचार पर रोक लगाते हुए जो भी राशि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा भेजी जा रही है, वे सीधे लाभार्थी के खाते तक पहुंच रही है। बिचौलियों का खेल खत्म हो गया है।

योजनाओं का शत- प्रतिशत लाभ लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। सरकार महिलाओं के सम्मान और आमदनी को बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रही है। पूरे में आयोजित जनता चौपाल में एक-एक करके ग्राम वासियों की शिकायत, समस्याएं व महत्वपूर्ण सुझाव को सुना तथा संबंधित विभागीय अधिकारी को त्वरित निदान करने हेतु निर्देश दिए।