Kashi Vidyapith में "विविधता में एकता" कार्यक्रम का आयोजन

Kashi Vidyapith  में "विविधता में एकता" कार्यक्रम का आयोजन
Kashi Vidyapith  में "विविधता में एकता" कार्यक्रम का आयोजन

वाराणसी(रणभेरी)। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ(MGKVP) में सोमवार को गांधी अध्ययन पीठ के सभागार में विभिन्न विभाग के संयुक्त प्रयासों से 'विविधता में एकता' विषयक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. ए के त्यागी (Kashi Vidyapith  )के साथ ही रजिस्ट्रार एवं अन्य विभागों के विभागा अध्यक्ष के साथ ही प्रोफेसर और अध्यापक मौजूद रहे।

इस दौरान छात्र-छात्राओं ने 'विविधता में एकता' विषय अनुरूप विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किये। जिसमे ललित कला विभाग (Fine Arts) के अंतर्गत संचालित पी.जी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग की अध्यापिका अर्पिता, वीर चौरसिया, अलका और ऋष पांडे के निर्देशन में तैयार कराए गए। यह परिधान विभिन्न राज्यों के पारंपरिक वेशभूषा को प्रदर्शित कर रहे थे और विविधता में एकता को दर्शा रहे थे जोकि फैशन शो की विशेष पेशकश रहे।

साथ ही सम्पूर्ण दर्शकों के बीच छात्र-छात्राओं द्वारा स्वयं तैयार किए गए परिधान खुद ही पहनकर रैंप वॉक (Fashion Show) भी किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में मंच कला द्वारा गीत-संगीत झांकी एवं नाटक-नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां भी सभागार में उपस्तिथ लोगों को बेहद रास आईं। उपस्तिथ दर्शकों ने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की मेहनत की ख़ूब सराहना की।

कार्यक्रम में ही विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संकाय के छात्र-छात्राओं द्वारा खान-पान के स्टॉल लगाए गए साथ ही ललित कला विभाग के विद्यार्थियों ने अपने कला-कौशल का प्रदर्शन किया। आयोजन के क्रम में  छात्र- छात्राओं के मध्य पेंटिंग-पोस्टर और फोटोग्राफी जैसी प्रतियोगिता संपन्न हुई।