वृंदावन: बांकेबिहारी मंदिर की पहली मंजिल से कूद गया युवक, मची अफरा-तफरी

वृंदावन: बांकेबिहारी मंदिर की पहली मंजिल से कूद गया युवक, मची अफरा-तफरी

बांकेबिहारी मंदिर में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब एक युवक मंदिर की पहली मंजिल से कूद गया। गनीमत ये रही कि वो फूल बंगला के लिए लगाई गई टटिया पर गिरा, जिसकी वजह से मामूली चोट लगी

वृंदावन । विश्व प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर की पहली मंजिल से एक युवक कूद गया। युवक को शक के आधार पर मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी और निजी सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा था। इसके बाद युवक को मंदिर की पहली मंजिल पर बने आॅफिस में ले गए। यहां युवक की पिटाई करते हुए पूछताछ की। इसी बीच किसी तरह युवक ने सुरक्षाकर्मियों से छूटकर ऊपर से छलांग लगा दी। गनीमत रही कि युवक फूल बंगला के लिए लगाई गई टटिया पर गिरा, अन्यथा जान भी जा सकती थी।
 
यह मामला शुक्रवार दोपहर लगभग 11 बजे का है। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दुसायत निवासी माखन सिंह (28) दर्शन करने के लिए बांकेबिहारी मंदिर आया। इसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में घूमने पर मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ। इस पर उसे पकड़ लिया और मंदिर के आॅफिस में ले गए। माखन ने बताया कि उसे आफिस में ले गए और वहां पिटाई की गई। इसी दौरान वह किसी तरह उनसे छूटकर भागा और ऊपर से कूद गया।
माखन मंदिर के आफिस से बाहर बनी गैलरी में से गेट नंबर एक के बाहर कूद गया। करीब 15 फीट ऊंचाई से कूदा माखन गेट के बाहर फूल बंगला के लिए लगे जाल पर गिरा। जिससे उसकी जान बच गई। कोतवाल रवि त्यागी ने बताया कि युवक को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।

 
युवक के पिता मंदिर में करते थे नौकरी

माखन के पिता रतन सिंह बांकेबिहारी मंदिर में द्वारपाल थे। दो वर्ष पूर्व लकवे की शिकायत पर उन्होंने नौकरी छोड़ दी। माखन 6 भाई हैं और यह कुछ काम नहीं करता है। इस बात को लेकर परिवार के लोग परेशान रहते हैं। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक युवक नशे की हालत में था। एएसपी/सीओ सदर कुंवर आकाश सिंह ने बताया कि मंदिर में तैनात निजी सुरक्षाकर्मियों ने शक के आधार पर युवक को पकड़ा था। युवक सुरक्षाकर्मियों से छूटकर भाग खड़ा हुआ। मंदिर की पहली मंजिल पर जाकर नीचे गिर गया, वह कूदा नहीं था।