यूपी 20-20 लीग में चमकेंगे गोरखपुर के भी 'सितारे', IPL खिलाड़ियों के साथ खेलने का मिलेगा मौका

 यूपी 20-20 लीग में चमकेंगे गोरखपुर के भी 'सितारे', IPL खिलाड़ियों के साथ खेलने का मिलेगा मौका

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से उत्तर प्रदेश टी-20 लीग का आयोजन किया जा रहा है। लीग में स्थानीय सितारों को मौका दिया जाएगा। इसमें गोरखपुर लायंस की टीम गोरखपुर, फैजाबाद और गाजीपुर जोन को मिलाकर बनाई जा रही है इसका ट्रायल तीन और चार अगस्त को सेंट एंड्रयूज कॉलेज के क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। इंडियन प्रीमियर लीग की सफलता के बाद तमाम प्रदेशों के क्रिकेट एसोसिएशन ने प्रदेशीय लीग की शुरूआत की। इसको भी दर्शकों ने काफी पसंद किया।

प्रदेश की लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल में भी जगह बनाने में आसानी होती है। उत्तर प्रदेश टी-20 लीग (यूपी टी-20) उत्तर प्रदेश में पुरुषों की क्रिकेट लीग है, जिसमें छह शहर-आधारित फ्रैंचाइजी टीमें हिस्सा लेती हैं।

सितंबर में इसका आयोजन होता है। जो खिलाड़ी इसमें प्रतिभाग करेंगे, वह अच्छा प्रदर्शन कर अपनी पहचान प्रदेश और देश में बना सकते हैं। युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक बड़ा प्लेटफॉर्म है।

आईपीएल खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका

यूपी टी-20 लीग में आईपीएल के भी कई बड़े खिलाड़ी खेलते हैं। गोरखपुर लायंस की टीम पहली बार गोरखपुर में ट्रायल कर रही है। यहां से चयनित खिलाड़ियों को आईपीएल खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही उनको एक अच्छी रकम भी मिल जाएगी।

खिलाड़ी आदित्य पांडेय ने किहा कि यूपी टी-20 लीग में स्थानीय खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। इससे यदि चयन होता है तो यह बहुत बड़ा मौका होगा। अच्छे प्रदर्शन पर सबकी नजर में आएंगे और आगे बढ़ने के मौके बढ़ जाएंगे।

खिलाड़ी विजय यादव ने कहा कि टी-20 लीग में सारे मैच दूधिया रोशनी में खेले जाएंगे, जिससे खिलाड़ियों को क्रिकेट का एक अच्छा माहौल मिलेगा। खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके यूपी की रणजी टीम और इंडियन प्रीमियर लीग में जगह बना सकते हैं।

क्रिकेट कोच दुर्गेश चौधरी ने कहा कि यूपी लीग होने से प्रदेश के खिलाड़ियों को बड़ा प्लेटफॉर्म मिल रहा है। गोरखपुर में भी इसका ट्रायल होना है। उम्मीद है कि इसमें कुछ खिलाड़ियों का चयन होगा। नीलामी में हर खिलाड़ी का बेस प्राइज होगा। इसमें कम से कम एक खिलाड़ी को 25 हजार और अधिकतम 15 लाख में लिया जा सकेगा।