वाराणसी में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेसियों ने सीएमओ ऑफिस को घेरा

वाराणसी में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेसियों ने सीएमओ ऑफिस को घेरा

प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष बोले- डेंगू के मरीजों के लिए सरकारी अस्पतालों में जगह नहीं; प्राइवेट में लूटपाट

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी जिले में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने कहा कि डेंगू बुखार से लोग मर रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में जगह नहीं है। प्राइवेट अस्पताल में लूट-खसोट चल रही है। प्लेटलेट्स के नाम पर मनमाना पैसा वसूला जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के जिम्मेदार लोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है। ऐसे में आम आदमी कहां जाए और किससे गुहार लगाए। इसलिए आज हम सड़क पर उतर कर आम आदमी की लड़ाई लड़ रहे हैं। जिला/महानगर कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने कहा कि डेंगू के बढ़ते प्रभाव पर सरकार की कोई तैयारी नहीं है। घेराव- प्रदर्शन का नेतृत्व व अध्यक्षता प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय ने किया। अजय राय ने कहा कि पूरे प्रदेश में ना अस्पताल में पर्याप्त बेड हैं न ही पर्याप्त उपचार हो रहा है। प्रत्येक जिलों में आकड़ों को छिपाया जा रहा है। पूरे राज्य में डेंगू बुखार की दहशत है। अब तो हाईकोर्ट ने भी डेंगू के इलाज में हो रही लापरवाही पर चिंता जताई है।

वहीं, कांग्रेसियों के जुलूस और घेराव की जानकारी भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई थी। पुलिस की मशक्कत के बाद कांग्रेस के नेता स्वास्थ्य विभाग और शासन-प्रशासन के जिम्मेदार लोगों के नाम अपना ज्ञापन सौंप कर वापस लौट गए। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता दुर्गाकुंड से जुलूस निकाल कर सीएमओ कार्यालय तक गए। रास्ते भर सभी ने स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

अजय राय ने कहा कि अगर हमारी मांग पर स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावी तरीके से कार्रवाई नहीं की तो हम बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे। स्वास्थ्य विभाग लोगों की जांच और उपचार की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करे। लोगों को बीमारियों से बचाने की जिम्मेदारी जिले के स्वास्थ्य विभाग और प्रदेश सरकार की है। अपनी जिम्मेदारी से कोई भाग नहीं सकता है। हम आम आदमी के साथ हैं और उसकी पीड़ा को लगातार आवाज देते रहेंगे।