नए सत्र के लिए खुले स्कूल: चंदन का टीका व पुष्प देकर हुआ बच्चों का स्वागत

नए सत्र के लिए खुले स्कूल: चंदन का टीका व पुष्प देकर हुआ बच्चों का स्वागत

(रणभेरी): यूपी बोर्ड, CBSE और बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का नया सत्र आज से शुरू हो गया है। सरकारी स्कूलों में शैक्षिक सत्र के पहले दिन शनिवार को प्रवेश उत्सव मनाया गया। आज पहले दिन बच्चों का जोरदार स्वागत किया जाएगा। कहीं बच्चों को तिलक लगाया गया तो कहीं फूल देकर उनका स्वागत किया गया। वहीं, वाराणसी के 1144 स्कूलों में पढ़ने वाले 2 लाख 20 हजार बच्चों के एनुअल रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। वहीं, 1700 बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है।

साथ ही खुशी की बात ये है कि इस साल  बच्चों को किताबों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। नए सत्र के शुरुआत से ही बच्चों को किताबें दी जा रही हैं। शनिवार से बच्चों ने कक्षाओं में किताबों के साथ प्रवेश किया। बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए नए शैक्षिक सत्र के साथ स्कूल चलो अभियान की शुरुआत भी की गई। शिक्षक बच्चों के घर-घर जाकर अभिभावकों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। कई सरकारी स्कूलों में शिक्षकों ने निजी स्कूलों की तर्ज पर विज्ञापन छपवाए हैं।

जिस पर विद्यालय की खूबियों का बखान किया गया है। कंपोजिट विद्यालय शिवपुर वाराणसी में पहले दिन बच्चों ने प्रार्थना से दिन की शुरुआत की। वाराणसी में प्राथमिक विद्यालय दानगंज प्रथम में सत्र के पहले दिन विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा छात्रों का चंदन और फूल से स्वागत किया गया। कई बच्चे पहली बार स्कूल में कदम रखेंगे। शुक्रवार को अभिभावकों के साथ बच्चे भी उत्साहित दिखे। स्कूल के पहले दिन के लिए बच्चे दिन भर बैग बस्ते को सजाने संवारने में लगे रहे।