ASP के नेतृत्व में कमेटी करेगी मुकदमे की विवेचना, लखीमपुर कांड

 ASP के नेतृत्व में कमेटी करेगी मुकदमे की विवेचना, लखीमपुर कांड

(रणभेरी): लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में प्रदर्शन और हादसे में आठ लोगों की मौत के मामले में दर्ज मुकदमे की निष्पक्ष विवेचना कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने सख्ती शुरू कर दी।मंगलवार को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने खीरी के पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में एक विशेष विवेचक कमेटी का गठन किया है। जो मुकदमे के हर बिंदुओं की निष्पक्ष व गुणवत्ता पूर्ण विवेचना करेगी। दो दिन पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे चार किसानों की हादसे में मौत हो गई, इसके बाद लखीमपुर में उपद्रव हो गया। 

एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत और आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचकर शांति व्यवस्था कायम करने में जुट गए। इस मामले में किसानों की तहरीर पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे सहित कई पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।सोमवार को केंद्रीय मंत्री के बेटे की तहरीर पर चार लोगों को पीटकर मार डालने का मुकदमा भी दर्ज किया गया।

इन मुकदमों की विवेचना के लिए आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने पुलिस अधीक्षक लखीमपुर खीरी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में सीओ और मुकदमे के विवेचक इंस्पेक्टर की विशेष विवेचना कमेटी का गठन मंगलवार को किया। यह कमेटी दोनों मुकदमे की निष्पक्ष व गुणवत्ता पूर्ण विवेचना करेगी। इसकी हर गतिविधियों पर उच्चाधिकारी मॉनिटरिंग करते रहेंगे।