यूपी विधानसभा में बजट सत्र आज से शुरू, सीएम योगी बोले- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

यूपी विधानसभा में बजट सत्र आज से शुरू, सीएम योगी बोले- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

वाराणसी (रणभेरी): विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट गुरुवार 26 मई को आएगा इस सत्र में विपक्ष जहां सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रहा है तो वहीं सीएम योगी ने कहा है कि उनकी सरकार हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार है। 

विधानमंडल परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सभी माननीय सदस्यों का स्वागत और अभिनंदन करते हैं. सत्र की शुरुआत आज से हो रही है। इसकी शुरुआत राज्यपाल के अभीभाषण से होती है। ये परंपरा है। मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि जिस तरीक़े से राज्यपाल का मार्गदर्शन मिल रहा है, उससे सदन सुचारू रूप से चल सकेगा। ’इसके साथ उन्होंने कहा, ‘सदन माध्यम है जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा और परिचर्चा का जो भी प्रश्न व मुद्दे सही नियम के तहत विधानसभा सचिवालय को प्राप्त होंगे, सरकार हर एक का जवाब देने और उन पर चर्चा करने की पक्षधर है ’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘ग़रीबों-नौजवानों और किसानों तथा आधी आबादी के लिए चर्चा के लिए हम हमेशा तैयार हैं। 

सकारात्मक चर्चा के लिए तैयार हैं। एक सार्थक चर्चा और उसपर उत्तर भी हम देंगे.’वहीं 26 मई को पेश होने वाले अपने दूसरे कार्यकाल के पहले बजट को लेकर सीएम योगी ने कहा, ’25 करोड़ लोगों के विकास के लिए, नागरिकों के उत्थान के लिए, सबका साथ-सबका विकास के लिए, ये बजट महत्वपूर्ण है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘यूपी के विकास को नई ऊंचाई पर ले जाना ही हमारा उद्देश्य है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि कोई ऐसा आचरण जो माननीय सदस्यों के विरुद्ध होगा, वो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।