सीएम योगी ने क‍िए भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन, मथुरा को दी 822 करोड़ की सौगात

सीएम योगी ने क‍िए भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन, मथुरा को दी 822 करोड़ की सौगात

मथुरा(रणभेरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मथुरा दौरे पर हैं। मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे महाविद्या रामलीला मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार से सीधे श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे। उन्होंने गर्भगृह में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की। भागवत भवन में श्रीराधाकृष्ण युगल सरकार की आरती उतारी। इस मौके पर सीएम योगी ने कान्हा से प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। उन्‍होंने श्री कृष्ण जन्मस्थान पर भागवत भवन, गर्भगृह , योगमाया मंदिर और ठाकुर केशव देव मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद सीएम योगी भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा को 822 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने मंगलवार की सुबह सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज के मैदान में बटन दबाकर 84 परियोजनाओं का लोकार्पण और 126 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यह परियोजनाएं 12 से अधिक विभागों से संबंधित हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित किया। मंच पर उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल और जिले के सभी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 

सीएम योगी ने राधे-राधे और बांकेबिहारी लाल की जयकार से संबोधन का शुरुआत की। सीएम योगी ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि ब्रजभूमि में आने का अवसर मिला है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों का महत्व बताते हुए कहा कि सबसे बड़ा दुनिया का धार्मिक आयोजन प्रदेश में प्रयागराज कुंभ के रूप में होता है। आज उत्तर प्रदेश विकास के नए मॉडल के रूप में आगे बढ़ रहा है। पूरी दुनिया उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित हो रही है। उन्होंने कहा कि 30 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट ब्रज भूमि के विकास से जुड़ने वाले हैं। सीएम योगी ने कहा कि ब्रजभूमि को 822 करोड़ की सौगात देकर आनंद की अनुभूति हो रही है। उत्तर प्रदेश में सभी धार्मिक और पवित्र स्थल हैं। 30 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट से मथुरा जुड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने विधानसभा चुनाव में आशीर्वाद दिया। भाजपा के सभी जनप्रतिनिधियों को जिताया। इसके लिए आभार व्यक्त करता हूं। अबकी बार नगर निकाय चुनाव में भी ऐसे आशीर्वाद देकर भगवा फहराएं। सीएम योगी ने कहा कि पिछले पांच साल में ब्रजभूमि की तस्वीर बदली है। देश में यूपी सुंदर और स्वच्छ भी है। उन्होंने कहा कि महामारी के प्रकोप से जनता को बचाया। नरेंद्र मोदी नेतृत्व में कोरोना की लड़ाई लड़ी गई। फ्री टेस्ट, उपचार और वैक्सीन उपलब्ध कराई गई। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बाकी सात नगर निगम को भी जोड़ा। इसमें मथुरा निगम भी है। ट्रैफिक मैनेजमेंट भी किया। भाजपा सरकार में व्यापारी और महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई अपराधी दुस्सास करेगा तो अंजाम भी भुगतेगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में 1080 जवान तैनात किए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की मुस्तैदी के साथ ही खुफिया तंत्र भी सक्रिय है। सोमवार शाम को पुलिस लाइन में डीएम पुलकित खरे और एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय ने जवानों को सतर्क, सजग रहने के निर्देश दिए। एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में पुलिस और पीएसी के जवान मुस्तैद किए गए। इसके अलावा खुफिया तंत्र भी सतर्क है।  योगी आदित्यनाथ के मथुरा आगमन को लेकर शहर पूरी तरह से भाजपा मय नजर आ रहा है। जगह-जगह फ्लैक्स लगवाए गए हैं तो भाजपा के झंडों से शहर को पाट दिया गया है। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में अधिक से अधिक भीड़ जुट सके, इसके लिए महानगर भाजपा ने पूरी तैयारियां की हैं। महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने सम्मेलन में 25 हजार की भीड़ आने का दावा किया है।