हाइकोर्ट की निगरानी में हो सीबीआई जांच

हाइकोर्ट की निगरानी में हो सीबीआई जांच
  • 'आप' ने ललितपुर और चंदौली की घटना के विरोध में जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

वाराणसी (रणभेरी): आम आदमी पार्टी वाराणसी ने जिला मुख्यालय कचहरी पर शनिवार को ललितपुर में एक किशोरी से गैंगरेप और चंदौली में पुलिश द्वारा बालिका की हत्या के विरोध में 'आप' के कार्यकतार्ओं ने प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की। पीड़िता न्याय पाने के लिए थाने गई तो दरोगा ने न्याय दिलाने की जगह पर पीड़िता के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद चंदौली में दो बेटियों को घर मे घुसकर पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पीटा गया जिससे एक की मौत हो गई। इस पूरे घटना क्रम में अपराधी पुलिसकर्मियों की अभी तक गिरफ्तारी तक नहीं हुई है।

निवर्तमान जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल ने कहा की ललितपुर कांड और चंदौली कांड दोनों मामलों में पुलिस अभियुक्त हैं इसलिए पुलिस जांच में किसी को भी न्याय नहीं मिल रहा है। दूसरी तरह कुछ और घटना हुईं जिसमे प्रयागराज में एक परिवार के 5 लोगों की हत्या हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में एक माह में लगातार कई हत्याएं हो चुकी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। थाने में बलात्कार हो रहा है, पुलिस वाले घर में घुसकर के बेटी की हत्या कर दे रहे हैं यह बेहद शर्मनाक है। वहीं ललितपुर में एक बार फिर आपकी बलात्कारी पुलिसिया तंत्र के अधिकारी ने यूपी की बेटी की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है। एक महिला को थाने में आपके बलात्कारी पुलिसिया तंत्र के अधिकारी ने निर्वस्त्र करके पीटा। मुख्यमंत्री जी, आपको ज्ञात हो की ये हिंदुस्तान है, ना की तालिबान। मुख्यमंत्री जी, प्रदेश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिन घटनाओं से उत्तरप्रदेश की छवि विश्व पटल पर धूमिल हो रही है, जिसे आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता के साथ कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

 इन जघन्य मामलों में आरोपित अपराधियों पर त्वरित कार्रवाही हो। जिला मुख्यालयों पर इन घटनाओं के विरोध में आम आदमी पार्टी वाराणसी ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी चाहती है की इन दोनों मामलों की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए जिससे दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही हो। प्रदर्शन में मुख्य रूप से अब्दुल्ला खान, मनीष गुप्ता, अजीत सिंह, एजाज अहमद, अखिलेश पांडे,  घनश्याम पांडेय,पल्लवी वर्मा ,गुलाब सिंह राठौर, शारदा टंडन, अर्चना श्रीवास्तव, अनीता यादव, डॉ आशीष जायसवाल, रमाशंकर पटेल, महफूज, आकिब खान ,गोपाल पांडे ,राजकुमार पटेल, मनीष कसौधन शामिल रहे।