दो दिवसीय दौरे पर 27 को काशी आ सकते हैं पीएम मोदी

दो दिवसीय दौरे पर 27 को काशी आ सकते हैं पीएम मोदी

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को वाराणसी के बूथ कार्यकतार्ओं को जीत हासिल करने का मंत्र देने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। पीएम करीब  20 घंटे के प्रवास में बैठक के साथ ही जनसभा और रोड शो भी कर सकते हैं। मगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम के दो दिवसीय दौरे की सूचना के साथ ही तैयारी का निर्देश दिया। इसके बाद भाजपा पदाधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाने लगा है। पीएम मोदी 27 फरवरी के अपने वाराणसी दौरे में बूथ लेवल के करीब 22 सौ कार्यकतार्ओं से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान चुनाव प्रबंधन के साथ ही बूथ पर प्रचार के तौर-तरीके भी बताएंगे। यह कार्यक्रम संपूणार्नंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित करने की योजना है। देहात की एक विधानसभा क्षेत्र में पीएम मोदी की जनसभा भी होगी।

भाजपा और संघ का फोकस वाराणसी पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आवाजाही वाराणसी में 27 फरवरी से शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही पिछली बार के विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान से पहले दो से तीन दिन यहां ठहरेंगे और यहीं से आसपास के जिलों में चुनावी दौरा भी करेंगे। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को काशी आए थे और चुनाव आयोग की निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार मतदान से पहले तक वह यहां आते-जाते रहेंगे। मोदी और शाह के साथ ही भाजपा अध्यक्ष सहित पार्टी के 30 शीर्ष नेता अब वाराणसी और पूर्वांचल के जिलों में ही भ्रमण कर चुनाव प्रचार और जनसंपर्क अभियान को धार देंगे।

आज तय होगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सातवें चरण के मतदान से चार दिन पहले काशी को केंद्र बनाकर पूर्वांचल के दौरे और जनसभा करेंगे। वे तीन से पांच मार्च को चुनाव प्रचार का शोर थमने तक वाराणसी में रहेंगे और इस दौरान डोर टू डोर कैंपेन के साथ ही जनसभा, रोड शो सहित अन्य कार्यक्रम करेंगे। भाजपा की ओर से बुधवार को पीएम के आगमन के दौरान तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पदाधिकारियों और कार्यकतार्ओं की बैठक बुलाई गई है। इसमें पीएम मोदी के कार्यक्रम तय होने के साथ पदाधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय कर दी जाएगी।