सराफा कारोबारी का शव धान के खेत में मिला, हादसा या हत्या; छानबीन में जुटी पुलिस

सराफा कारोबारी का शव धान के खेत में मिला, हादसा या हत्या; छानबीन में जुटी पुलिस

प्रयागराज। मांडा थाना क्षेत्र के गरेथा (आंधी) गांव निवासी संदीप उर्फ सोनू सोनी (26) का शव धरांवनारा गांव में एक धान के खेत में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है, जबकि पुलिस दुर्घटना और साजिश दोनों की संभावना को नकार नहीं रही है। सोनू ऊंचडीह बस स्टॉप बाजार में आभूषण की दुकान चलाता था। बुधवार शाम को वह कोरांव बाजार एक व्यक्ति से मिलने गया था और रात्रि साढ़े नौ बजे उसने पत्नी सोनी को फोन पर बताया था कि वह जल्द घर पहुंचने वाला है, लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचा।

बृहस्पतिवार अलसुबह उसका शव मांडा थाना क्षेत्र के धरांवनारा गांव में एक धान के खेत में पड़ा मिला। उसकी अपाचे बाइक भी शव के पास ही पड़ी थी। उसका मोबाइल चालू था और मोबाइल पर फोन आने पर भक्ति गीत बज रहा था। मोबाइल बजने की आवाज सुनकर ग्रामीण खेत की ओर गए तो शव देखकर सन्न रह गए। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी मांडा पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

परिजनों का कहना है कि सोनू भी साजिश का शिकार हुआ है, जैसे कि 2018 में उसके भाई सौरभ की नकबपोश बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के दो बच्चे, हेमंत और हिमांशी, अब अनाथ हो गए हैं। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन परिजन पुलिस को शव नहीं दे रहे हैं, जिससे पोस्टमार्टम में देरी हो रही है। पुलिस परिजनों को समझाने में जुटी हुई है। एसीपी मेजा रवि कुमार और इंस्पेक्टर मांडा शैलेंद्र सिंह परिजनों से बातचीत कर रहे हैं।