BHU: छेड़खानी के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना जारी, छात्र की बिगड़ी तबीयत

BHU: छेड़खानी के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना जारी, छात्र की बिगड़ी तबीयत

वाराणसी (रणभेरी): बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में दृष्टिबाधित छात्रा से छेड़खानी के मामले में आरोपी को जमानत मिलने से परिसर का माहौल गर्म है। आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार शाम से छात्र-छात्राएं कुलपति आवास के सामने धरना दे रहे हैं। शनिवार रात धरने के दौरान एक दृष्टिबाधित छात्र की तबीयत बिगड़ गई। छात्र का नाम अजय मिश्रा है। आज सुबह उसे एंबुलेंस से BHU के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ठंड लगने की वजह से उसे पेट में दर्द हुआ और तबीयत बिगड़ गई। BHU में दो दिन से करीब 100 दिव्यांग छात्र-छात्राओं का धरना चल रहा है।

बीएचयू परिसर में छात्र प्रचंड ठंड के बीच वीसी लॉज के बाहर जुटे हुए हैं। विरोध में 'मुर्दाबाद' और ' BHU प्रशासन होश में आओ' के नारे लगा रहे।आंदोलनकारी छात्र आरोपी के खिलाफ सख्त एक्शन लेने, उसे दोबारा गिरफ्तार करने और बीएचयू परिसर में सुरक्षा इंतजाम सख्त करने की मांग कर रहे हैं। शनिवार को वाराणसी कमिश्नरेट के कई पुलिस अधिकारियों ने  छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अड़े रहे। छात्रों का कहना है कि आरोपी बीएचयू के ही किसी पूर्व डीन का बेटा है। इसलिए उसे बचाया जा रहा है। पुलिस ने भी इस मामले में लापरवाही की हैं। उस पर गंभीर धाराएं लगाने के बजाय हल्की-फुल्की धाराएं लगाईं गईं। जबकि, नेत्रहीन छात्रा के प्राइवेट पार्ट को गलत तरीके से टच किया।

BHU कैंपस में 25 जनवरी को लिफ्ट देने के बहाने एक असीम राय नाम के एक व्यक्ति ने नेत्रहीन छात्रा के साथ अभद्रता की थी। छात्रा ने हल्ला मचाया, तो वहां मौजूद छात्रों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उस पर मुकदमा दर्ज किया। छात्रों का कहना है कि छेड़खानी करने वाला एक प्रोफेसर का बेटा है। वहीं, उसे बिना पीड़िता के बयान लिए ही छोड़ दिया गया। यह नैसर्गिक न्याय नहीं है।