बनारस सहित पूर्वांचल के कई जिलों में आंधी-बारिश, मिर्जापुर में पेड़ गिरने से मजदूर की मौत; एक घायल

बनारस सहित पूर्वांचल के कई जिलों में आंधी-बारिश, मिर्जापुर  में पेड़ गिरने से मजदूर की मौत; एक घायल

वाराणसी(रणभेरी)। पूर्वांचल के कई जिलों में गुरुवार को मौसम सुहाना हो गया। आजमगढ़, बलिया, मऊ सहित कई जनपदों के लोगों ने नौतपा की भीषण गर्मी के बाद थोड़ी राहत महसूस की। कहीं-कहीं बादल भी छाए हुए देखें गए। कुछ जिलों में बारिश भी हुई है। इस बीच लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली वाराणसी में गुरुवार की सुबह नम हवाएं चलने से लोगों ने गर्मी में राहत महसूस की है। तापमान में गिरावट के साथ 35.1 डिग्री दर्ज की गई। जिले में भोर से ही तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चलने लगी थी। टहलने वालों ने खुलकर मौसम का लुत्फ उठाया।

मिर्जापुर में तूफान से पेड़ गिरने से जिगना थाना क्षेत्र के चेहरा गांव में एक मजदूर की मौत हो गई। दूसरा घायल हो गया। मृतक संजू (19) पुत्र इंद्रदेव रेनूकोट का रहने वाला है। घायल रामलाल (24) भी रेनूकोट का है। रेलवे में ठेकेदारत पर मजदूरी करते थे। रेलवे लाइन के बगल बाग टेंट लगा कर रहते थे। बुधवार की रात लगभग दो बजे आई तेज आंधी से कई पेड़ की डाली टूटी और एक महुआ पेड़ टेंट पर गिर गया, जिससे एक की मौके पर मौत हो गई। गम्भीर घायल को लेकर लोग प्रयागराज गए।

मऊ  में भी हल्की बूंदाबादी भी हुई। कई दिनों की भीषण गर्मी के बीच गुरुवार की सुबह लोगों को थोड़ी राहत जरूर महसूस हुई। तेज हवाओं ने जहां सुबह टहलने निकलने वालों को आनंदित किया। वहीं आसमान में काले बादल भी देखने को मिले।

आंधी और बारिश की बौछार से काशी में हुई सुबह की शुरूआत
मौसम के तापमान में रोज हो रहे उतार-चढ़ाव से काशीवासियों को कभी उमस और लू का सामना करना पड़ रहा था गुरुवार को सुहाने मौसम के कारण राहत मिल रही है। गुरुवार की सुबह आंधी और हल्की बौछार के साथ हुई। दोपहर 2:30 बजे तक आसमान में काले बादल छाए हुए थे। मौसम खुशनुमा होने के कारण लोग परिवार और दोस्तों के साथ घूमने के लिए गंगा घाटों की ओर निकल पड़े। करीब चार दिनों से उमस और लू का प्रकोप झेल रहे काशीवासियों को गुरुवार को राहत मिली। मच्छोदरी निवासी सूरज जायसवाल, विकास राय, गोविंदा साहनी, मैदागिन के पंकज शाह, रोहित यादव, माला यादव, राजघाट के कृष्णा ने बताया कि मौसम परिवर्ति होने के कारण लू की लपटों और गर्मी से राहत मिली है। कई दिनों से वह घर से जरूरी काम होने पर ही बाहर निकल रहे थे। गुरुवार को तापमान 35.1 डिग्री दर्ज किया गया। जो कि बीते सप्ताह के मुकाबले सबसे कम है। जिले में भोर से ही तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चल रही थी। वाराणसी के साथ ही पूर्वांचल के कई जिलों में आंधी और बारिश के बाद मौसम बदल गया है।