नगर विकास मंत्री ने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को लिया जायजा, बोले- मेहमानों की अगवानी हो यादगार

नगर विकास मंत्री ने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को लिया जायजा, बोले- मेहमानों की अगवानी हो यादगार

वाराणसी (रणभेरी): G-20 सम्मेलन की तैयारियों को परखने के लिए बुधवार शाम को प्रदेश के नगर विकास मंत्री एके शर्मा वाराणसी पहुंचे है। इसके बाद वे अफसरों के साथ जी-20 को लेकर बैठक की। सर्किट हाउस में हुई समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि विदेशी मेहमानों के सामने अतुल्य काशी का मॉडल पेश हो। दुनिया भर से आने वाले अतिथियों को काशी की परंपरा से परिचय कराएं।

 उनकी अगवानी ऐसी हो कि हर कोई पीएम मोदी की काशी का मुरीद होकर लौटे। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से भी तैयारियों को लेकर बातचीत की। नगर विकास मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी ही नहीं उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बैठक हुई है। जी-20 की बैठक आगरा और लखनऊ में हुई। इस दौरान इन शहरों की स्वच्छता की वजह से अच्छी छवि बनी। काशी की भी एक अच्छी छवि बनी है। मंत्री ने कहा कि बनारस की सुंदरता पहले से बढ़ी है। 

नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि जी-20 सम्मेलन के तहत काशी में इस बार दूसरी बैठक काशी में होने जा रही है। पिछली बैठक में आए मेहमान यहां की संस्कृति से प्रभावित हो कर लौटे हैं। जिला सांस्कृतिक अधिकारी सुभाष यादव ने बताया कि एयरपोर्ट पर अतिथियों का चंदन लगाकर और अंगवस्त्रम भेंट कर स्वागत किया जाएगा।  बैठक से पहले नगर विकास मंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस से नमो घाट तक निरीक्षण किया। रास्ते में की गई सजावटों को देखा और नमो घाट पहुंच कर वहां का सुंदरीकरण अच्छे ढंग से कराने को कहा।