वाराणसी से अहमदाबाद का सफर अब होगा आसान: आज से विमान सेवा शुरू, सप्‍ताह में छह दिन मिलेगी यात्रियों को सुविधा

वाराणसी से अहमदाबाद का सफर अब होगा आसान: आज से विमान सेवा शुरू, सप्‍ताह में छह दिन मिलेगी यात्रियों को सुविधा

(रणभेरी): वाराणसी से अहमदाबाद का सफर अब आसान होगा। वाराणसी के बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए सीधी विमान सेवा 15 अप्रैल शुक्रवार से शुरू हो गई है। यह विमान सप्ताह में छह दिन ही संचालित होगी। टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है, और इसके पहले डिगो एयरलाइंस, स्पाइस जेट और गो एयर की विमान सेवा वाराणसी अहमदाबाद के बीच संचालित होती थी। लेकिन, कोविड के कारण गो एयर और इंडिगो ने अपनी सेवाएं बंद कर दी थी। जबकि स्पाइस जेट ने 27 मार्च को अहमदाबाद की उड़ान सेवा बंद कर दी थी।

पहले लोगो को विमान यात्रियों को दिल्ली होकर जाना पड़ता है। जिससे समय और पैसा दोनों अधिक खर्च होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए गो एयरवेज ने इस रूट पर सीधी विमान को शुरू कर रहा है। इस रूट पर विमान संचालन की मांग काफी दिनों से थी। गो फर्स्ट एयरलाइंस अपनी विमान सेवा को शुक्रवार से संचालित करने की घोषणा की है। कंपनी के द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार विमान सख्या जी- 8768 अहमदाबाद एयरपोर्ट से दोपहर 01:25 बजे उड़ान भरकर 03:35 बजे वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेगा।

यहीं विमान वाराणसी एयरपोर्ट से शाम 4:05 बजे उड़ान भरकर अहमदाबाद शाम 05:55 बजे पहुंचेगा।  एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया की वाराणसी से अहमदाबाद के लिए 15 अप्रैल से विमान सेवा शुरू हो रही है। बुधवार को छोड़ कर प्रतिदिन संचालित होंगी।वाराणसी से अहमदाबाद का शुरुआती किराया लगभग सात से साढ़े सात हजार है। विमान का फ्लैक्सी किराया होने के घट बढ़ सकता है। सीधी उड़ान होने से विमान यात्रियों के समय की बचत होगी।इसके पूर्व इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर की विमान सेवा वाराणसी-अहमदाबाद के बीच संचालित होती थी।