काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए छात्रों ने किया हंगामा, प्रशासनिक भवन व संकायों में जड़ा ताला

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए छात्रों ने किया हंगामा, प्रशासनिक भवन व संकायों में जड़ा ताला

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनाव न कराए जाने से छात्रों में आक्रोश है। बुधवार को विश्वविद्यालय में नाराज छात्रों ने जमकर बवाल काटा। प्रशासनिक भवन समेत संकायों में ताला जड़ दिया। इस दौरान कुलपति से भी उनकी हल्की नोकझोक हुई। सूचना के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। 

विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रशासन की ओर से तिथि घोषित की गई थी। बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। इसकी जानकारी होते ही छात्र भड़क उठे। नाराज छात्रों ने बुधवार को विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा किया और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र प्रशासनिक भवन समेत संकायों में ताला बंदकर गेट पर बैठ गए। इस दौरान कुलपति प्रोफेसर आनंद त्यागी से उनकी नोकझोंक भी हुई। छात्र छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। विद्यापीठ छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री ऋषभ पांडेय ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पहले चुनाव के लिए तिथियां घोषित की गई थीं। अनाचक चुनाव स्थगित कर दिया गया। विश्वविद्यालय प्रशासन दलील दे रहा कि मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री ने चुनाव न कराने का निर्देश दिया है। 

आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंटने का काम कर रहा है। मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। छात्रसंघ अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रतीक गुप्ता ने कहा कि पहले सात जनवरी को नामांकन, 17 को चुनाव की तिथि घोषित थी। शीतलहर की छुट्टी के बाद विश्वविद्यालय नौ तारीख को खुला। वीसी से चुनाव की तिथि मांगी गई थी, लेकिन उन्होंने नहीं दी। अध्यक्ष पद प्रत्याशी गौरव सिंह ने कहा कि वीसी फैसले नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए।