सनम तेरी कसम साथ जिएंगे साथ मरेंगे: शादी के 12-दिन बाद प्रेमिका ने प्रेमी संग किया सुसाइड,परिवार ने किया अंतिम संस्कार

सनम तेरी कसम साथ जिएंगे साथ मरेंगे: शादी के 12-दिन बाद प्रेमिका ने प्रेमी संग किया सुसाइड,परिवार ने किया अंतिम संस्कार

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में कपसेठी थाना क्षेत्र के र्जुनपुर गांव में शादीशुदा प्रेमिका और उसके प्रेमी ने जहर खाकर जान दे दी। दोनों पड़ोसी थे और प्यार में कामयाबी न मिलने पर उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया है। वही शनिवार की रात में ही दोनों के परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। कपसेठी पुलिस को सूचना तक नहीं दी गई। ग्रामीणों की सूचना पाकर सुबह पहुंची पुलिस ने तफ्तीश की। फिलहाल, दोनों के परिजन कोई भी कार्रवाई नहीं चाह रहे हैं। गोमती जोन के कपसेठी थाना अंतर्गत एक गांव में आस पड़ोस के रहने वाले युवक और युवती के बीच पिछले तीन चार वर्ष से प्रेम संबंध था। दोनों के परिजन भी इससे वाकिफ थे। इसी दिसंबर माह में ही प्रेमिका के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और कर दी। इसके बाद से प्रेमी बेचैन हो उठा था। फोन पर भी दोनों की बीच में बातचीत हुई। 

कुछ दिन पहले ही प्रेमिका अपने मायके आई और पड़ोस के रहने वाले युवक से मुलाकात की। देर शाम दोनों आपस में मिले और उसी समय दोनों ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया।रात में अचानक दोनों की तबीयत बिगड़ने लगी तो परिजन आनन-फानन में लेकर अस्पताल गए। जहां, उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। लोक लाज के भय से दोनों के परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया। सुबह गांव में यह सूचना आग की तरफ फैल गई। कपसेठी पुलिस और एसीपी राजातालाब भी गांव में पहुंचे, दोनों पक्ष के परिजनों से बातचीत की। हालांकि दोनों ने कोई कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया। 
गोमती जोन के डीसीपी विक्रांत वीर ने बताया कि प्रेमिका की हाल में ही शादी हुई थी और प्रेमी की शादी नहीं हुई थी। दोनों की उम्र 22 से 23 वर्ष रही होगी। फिलहाल किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। कपसेठी पुलिस गांव में दोनों के परिजनों के यहां गई थी। पुलिस अपने स्तर से तफ्तीश कर रही है।

प्रेमी-प्रेमिका के जहर खाकर जान देने की सूचना ग्रामीणों के माध्यम से कपसेठी थाने की पुलिस को मिली। कपसेठी थाने के कार्यवाहक थानाध्यक्ष अरविंद यादव के साथ फोर्स लेकर ACP राजातालाब अंजनी कुमार राय घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस युवक और युवती के परिजनों से पूछताछ कर घटना के संबंध में जानकारी जुटा रही है। पुलिस का कहना है कि परिजनों से पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कानूनी कार्रवाई के संबंध में आगे का निर्णय लिया जाएगा।