पंजाब पुलिस ने BJP नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने BJP नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को किया गिरफ्तार

(रणभेरी): भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। तजिंदर बग्गा के खिलाफ एक अप्रैल को पंजाब में एफआईआर दर्ज की गई थी। तब बग्गा पर भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी के आरोप को लेकर मामला दर्ज किया गया था। 

एक वीडियो बयान में दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार ने दावा किया कि लगभग 50 पुलिस वाले बग्गा के दिल्ली स्थित घर में सुबह करीब साढ़े आठ बजे घुसे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा का आरोप है कि पंजाब पुलिस ने उन्हें मुक्का मारा है। आज सुबह 10-15 पुलिसकर्मी हमारे घर आए और तेजिंदर को घसीटकर बाहर निकाला। जब मैंने घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपना मोबाइल फोन उठाया, तो पुलिस मुझे दूसरे कमरे में ले गई और मेरे चेहरे पर मुक्का मारा, और तजिंदर का फोन भी ले गए हैं।

अरविंद केजरीवाल को हत्या की धमकी दी है।''मोहाली पुलिस ने तेजिंदर बग्गा के खिलाफ साइबर सेल में मामला दर्ज किया था। इसी मामले में शुक्रवार को उनकी गिरफ्तारी हुई है। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की।

 बग्गा की गिरफ्तारी पर हंगामा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस पर अपहरण का केस दर्ज किया है। फिलहाल, कुरुक्षेत्र जिले की क्राइम ब्रांच ने तेजिंदर सिंह बग्गा को ले जा रही पुलिस टीम को कुरुक्षेत्र क्राइम थाने में रोका है। वहां पूछताछ की जा रही है।उधर, तेजिंदर पाल बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने गिरफ्तारी के लिए आए पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पहले दो पुलिसवाले आए। फिर अचानक 10-15 पुलिसवाले आ गए। फिर मुझे पंच मारा और बेटे (बग्गा) को ले गए। उन्होंने बताया कि वहां दिल्ली पुलिस नहीं आई थी।