मुस्लिम धर्मगुरु 'सूफी बाबा' की गोली मारकर हत्या, हत्यारों की तलाश

मुस्लिम धर्मगुरु 'सूफी बाबा' की गोली मारकर हत्या, हत्यारों की तलाश

(रणभेरी): महाराष्ट्र के नासिक जिले के येवला में अफगानिस्तान के रहने वाले एक 35 साल के मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरु की गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। हालांकि, अभी तक हत्या करने का कारण सामने नहीं आ पाया है। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के निवासी मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। इस वारदात को 4 लोगों ने अंजाम दिया है। यह घटना मुंबई से लगभग 200 किलोमीटर दूर येवला कस्बे के MIDC इलाके में शाम की है। 

सूचना मिलने के बाद नासिक के येवला सिटी पुलिस थाने से भगवान माथुरे सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। मुस्लिम धर्मगुरु को घायल हालत में सरकारी उप-जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने जानकारी दी है कि मृतक की शिनाख्त ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है, उन्हें येवला में 'सूफी बाबा' के नाम से जाना जाता था। 

महाराष्ट्र के नासिक जिले में अफगानिस्तान के रहने सूफी संत की गोली मारकर हत्या कर दी गई। येओला तालुका के चिचोंडी एमआईडीसी इलाके में वारदात को अंजाम दिया गया है।  हालांकि अभी तक हत्या की वजह सामने नहीं आई है। मृतक का नाम सूफी ख्वाजा सैयद जरीब चिश्ती बताया जा रहा है। इस वारदात को 4 लोगों ने अंजाम दिया है. हत्या के बाद चार अज्ञात शख़्स फोर व्हीलर गाड़ी में फरार हो गए. स्थानीय एसपी सचिन पाटिल के मुताबिक सूफी संत कल शहर में दो तीन जगह पर गए थे और खाना भी खाए थे। पुलिस ने हत्या के मामले में एक शख्स को पकड़ा है।  इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस को आर्थिक विवाद के चलते हत्या की आशंका जता रही है। प्रारंभिक जानकारी है कि सूफी ख्वाजा सैयद जरीब चिश्ती एक अफगान मौलवी है।  पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।  हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस हत्यारों की तलाश में छानबीन कर रही है।