राष्ट्रपति के वाराणसी आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट

राष्ट्रपति के वाराणसी आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट

वाराणसी (रणभेरी): राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के आगमन को लेकर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर हो गई है। उनकी सुरक्षा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बुधवार को पुलिस आयुक्त ने अपने कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अचूक सुरक्षा व्यवस्था की माइक्रो प्लानिंग की गई।प्रदेश पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पांच जून की दोपहर करीब एक बजे गोरखपुर से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद सीधे बरेका जाएंगे। वहां आराम करने के उपरांत शाम को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद देर शाम लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। 

राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए एक हजार से अधिक पुलिसकर्मियों व अर्ध सैन्य बलों की तैनाती की जानी है। बैठक में सुरक्षा के सभी बिंदुओं पर विमर्श किया गया। राष्ट्रपति के आने जाने वाले रूट पर यातायात व्यवस्था के लिए रणनीति बनाई गई। फ्लीट में शामिल होने वाले एंबुलेंस में तैनात चिकित्सकों, कर्मचारियों की सूची भी तैयार कराई जा रही है। बैठक में पुलिस उपायुक्त मुख्यालय व अपराध अमित कुमार, पुलिस उपायुक्त सुरक्षा व अभिसूचना विक्रांत वीर, पुलिस उपायुक्त काशी आरएस गौतम, पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन आदित्य लांग्हे आदि मौजूद थे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पांच जून को आएंगे। उनके आगमन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है।

 मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तो जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सर्किट हाउस सभागार में सोमवार को तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। अफसरों को अलग-अलग जिम्मेदारी भी सौंपी। हालांकि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रोटोकाल नहीं आया है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि कोविन्द यहां लगभग छह घंटे रहेंगे। राष्ट्रपति पांच को गोरखपुर से दोपहर लगभग एक बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान से उतरेंगे। यहां से बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम दर्शन करेंगे। शाम लगभग सात बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। जिलाधिकारी की ओर से मंदिर मार्ग को ठीक करने के लिए पीडब्ल्यूडी व नगर निगम को सफाई व्यवस्था आदि के लिए निर्देशित किया गया। इसके साथ ही मजिस्ट्रेटों को क्षेत्र में चक्रमण करने का भी निर्देश दिया।