पीएम के पहनावे ने किया आकर्षित, काशी तमिल संगमम का आगाज

पीएम के पहनावे ने किया आकर्षित, काशी तमिल संगमम का आगाज

वाराणसी (रणभेरी): महामना की बगिया काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एंफीथिएटर परिसर में उत्तर और दक्षिण की संस्कृति को एकाकार करने वाले काशी-तमिल संगमम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।पीएम मोदी डेढ़ घंटे तक पंडालों का अवलोकन करेंगे और तमिलनाडु से आए अधीनम, विद्यार्थियों और कलाकारों से भी रूबरू होंगे। जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी ने  बीएचयू में  काशी तमिल संगमम के लिए पीएम मोदी ने खास ड्रेस पहनी है।  उनके पहनावे ने सभी का ध्यान खींचा। प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु की पारंपरिक वस्त्र (सफेद शर्ट और लुंगी) धारण किया है। कांधे पर गोल्डेन-व्हाइट गमछा रखा है। वही काशी-तमिल संगमम में शामिल होने पहले दल में आ रहे 216 मेहमान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखेंगे।

20 नवंबर को वह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री और राष्ट्रकवि सुब्रह्मण्यम भारती के पैतृक घर भी जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक, सभी मेहमान 20 को संक ट मोचन मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। यहां से राष्ट्रकवि सुब्रह्मण्यम भारती के पैतृक आवास पर जाएंगे। फिर, शंकराचार्य मंदिर, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास जाएंगे। इसके बाद सारनाथ घूमकर गंगा आरती में शामिल होंगे। 21 नवंबर को प्रयागराज जाएंगे।