डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को लगाई फटकार,शराब के खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी

डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को लगाई फटकार,शराब के खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी

(रणभेरी): अवैध शराब के विरुद्ध अब तक कार्रवाई न किए जाने पर डीएम कौशल राज शर्मा ने फटकारते हुए नाराजगी जताई और पूछा कि अवैध शराब के विरुद्ध युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर कार्रवाई कब कराएंगे। आखिर अबतक कोईवाई सुनिश्चित क्यों नहीं हुई। उन्होंने कहा कि दुकानों के औचक निरीक्षण के दौरान स्टाक का मिलान अवश्य करें। अवैध शराब बनाने और बेंचने वालों के खिलाफ विधेष अभियान चलाएं।

डीएम पुलिस अधिकारियों को 107/16 की कार्रवाई में तेजी लाने को निर्देश दिया साथ ही थानों से रोजाना रिपोर्ट प्राप्त करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि पुलिस स्तर पर जो भी कार्रवाई किया जाना है, उसे तीन-चार दिन के अंदर पूर्ण किया जाएं। उन्होंने जनपद सहित विधान सभावार बॉर्डर नाकों को चिन्हित किये जाने का भी निर्देश दिया है। विशेष रूप से कहा कि कच्चे मार्गों के नाकों को अवश्य चिन्हित किया जाए, क्योंकि यह फिजिकली रूप से काफी महत्वपूर्ण होते हैं।

डीएम ने असलहा जमा करने को लेकर गंभीरता जताई है। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से कहा कि सरकारी शस्त्रों की दुकानों का निरीक्षण करें और रजिस्टर का मिलान करें। विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि इसमें कई बार यह पाया गया है कि लोग शस्त्र जमा नहीं करते और दुकानों से फर्जी रसीदें प्राप्त कर लेते हैं। शस्त्र की दुकानों के रजिस्टर मिलान के दौरान यह अवश्य सुनिश्चित कराया जाय कि फर्जी रसीद किसी भी दशा में जारी न होने पाए। कारतूस की भी गिनती कराई जाए। दुकानों द्वारा 1 वर्ष में कितने कारतूस लिए गए और कितनी बेचे गए, इसका मिलान अवश्य कर लिया जाएं।