पीएम मोदी की जालंधर में पहली रैली आज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

पीएम मोदी की जालंधर में पहली रैली आज, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

(रणभेरी): पंजाब विधानसभा चुनाव में आज 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहला दौरा करेंगे। साथ ही पीएम जालंधर में जनसभा करेंगे। इससे पहले आदमपुर से जालंधर पीएपी तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। तीन स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। पहले पंजाब पुलिस, उसके साथ बीएसएफ, सीआरपीएफ व कमांडो दस्ते तैनात होंगे। डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड, दंगा रोधी दस्ता भी तैनात होंगी। पुलिस की सीसीटीवी वैन हर तरफ मौजूद रहेंगी और जालंधर कमिश्नरेट व देहात पुलिस के सारे आला अफसर भी मैदान में तैनात रहेंगे।

प्रधानमंत्री को आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन से पीएपी ग्राउंड तक हेलीकॉप्टर से आना है। विकल्प के तौर पर आदमपुर एयरपोर्ट से पीएपी ग्राउंड तक सड़क मार्ग पर भी सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया गया है। अगर किसी स्थिति में प्रधानमंत्री को सड़क मार्ग से आना पड़ता है तो संभावित रूट प्लान, डायवर्जन और सुरक्षा व्यवस्था पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा टीम पूरी नजर बनाए है। पीएम की यात्रा को लेकर पुलिस ने बुलेटप्रूफ वाहन और पीएम की यात्रा के दौरान आवश्यक अन्य वाहनों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इसके अतिरिक्त उन स्थलों का जायजा लिया गया है। 

आज जालंधर में पीएम  रैली काे संबोधित करेंगे। रैली में पंंजाब के पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के प्रधान सुखदेव सिंह ढींंडसा भी मौजूद रहेंगे। पीएम की रैली करीब दो घंटे बाद हाेगी। पहले रैली का समय एक बजे बताया गया था, लेकिन बताया जाता है कि रैली अब तीन बजे के करीब होगी।के बाद प्रधानमंत्री पंजाब में दो रैलियां और करेंगे। ये 16 फरवरी को पठानकोट और 17 को अबोहर में होंगी।  रैली के लिए जालंधर के पीएपी मैदान और इसके आसपास के क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा की गई है। पूरे शहर में चप्‍पे- चप्‍पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैंं। रैली स्‍थल पर पंंजाब और जालंधर के भाजपा नेताओं के साथ पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष सोदान सिंह और रैली के प्रभारी सुनील ज्‍योति भी मौजूद हैं।

रैली को पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्‍टन अमरिंदर सिंह भी संबोधित करेंगे। रैली में शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के प्रधान सुखदेव सिंह ढ़ींंडसा भी मौजूद रहेंगे। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के भाजपा के साथ गठजोड़ के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ पहली चुनाव रैली में शामिल होंगे।