Omicron Variant Cases: ओमिक्रॉन से तेलंगाना के गांव में दहशत, 10 दिनों का लॉकडाउन

Omicron Variant Cases: ओमिक्रॉन से तेलंगाना के गांव में दहशत, 10 दिनों का लॉकडाउन

(रणभेरी): देश में कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रॉन' की बढ़ती रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। तो वहीं लोगों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है. देश के अब तक 15 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं और ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 280 हो चुकी है। ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा के महाराष्ट्र में 65, दिल्ली में 64, तमिलनाडु में 34, तेलंगाना में 24, केरल में 24, गुजरात में 23, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 मिल चुके हैं.इन राज्यों के अलावा यूपी में 2, आंध्र प्रदेश में 2, हरियाणा में 1, उत्तराखंड  और चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन के एक-एक मरीज मिले हैं. देश में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामले को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6:30 एक बैठक करने जा रहे हैं. क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़े हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है वहीं आज यानी गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसके अलावा आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बैठक की। उम्मीद जताई जा रही है कि  दिल्ली के लिए वे नए दिशानिर्देश जारी करेंगे।

तेलंगाना में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्रामीणों ने गांव में 10 दिनों का सख्त लॉकडाउन लगा दिया है। तेलंगाना के राजन्ना-सिरसिला जिले के गुडेम गांव के लोगों ने गांव में 10 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। ग्रामीणों द्वारा यह फैसला तब लिया गया जब  को पता चला कि खाड़ी का एक व्यक्ति हाल ही में राजन्ना सिरिसिला जिले के मुस्ताबाद क्षेत्र के गुडेम गांव लौटा है और वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम.ए.सुब्रमण्यम ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि बुधवार तक तमिलनाडु में केवल एक मामला था लेकिम एक दिन में अचानक मामले बढ़ गए। जिससे देश में इस नए वैरिएंट से  कुल संक्रमितों की संख्या 280 हो गई। इनमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 65, दिल्ली में 57,  तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। वहीं गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के नौ मामले सामने आए हैं। गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल (24), उत्तर प्रदेश में (2) मामले हैं। आंध्र प्रदेश में दो मामले , पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक मामला है।